BJP-RSS न्यायालय के खिलाफ दे रहे हैं गुमराह करने वाले बयान: ममता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 06, 2018

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने भाजपा-आरएसएस पर उच्चतम न्यायालय के विरुद्ध गुमराह करने वाले बयान देने का आरोप लगाया और कहा कि देश के मूल मूल्यों को नष्ट किया जा रहा है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि भाजपा-आरएसएस का हर काम ‘जानबूझकर विध्वसंकारी एवं राजनीतिक बदले की कार्रवाई’ वाला एजेंडा है।

अपने ट्वीट में बनर्जी ने दावा किया कि असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी के पूर्ण मसौदे से छूट गये लोग बंगाली, असमी, राजस्थानी, मारवाड़ी, बिहारी, गोरखा, पंजाबी, उत्तर प्रदेश और दक्षिणी राज्यों के लोग हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा-आरएसएस उच्चतम न्यायालय के विरुद्ध गुमराह करने वाले बयान दे रही हैं और फैला रही है। उच्चतम न्यायालय ने भारतीय नागरिकों के नामों को एनआरसी से हटाने को कभी नहीं कहा है।’

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने दावा किया कि सैनिकों, पूर्व राष्ट्रपति के परिवार के सदस्यों, निर्वाचित प्रतिनिधियों, नागरिक समाज के प्रमुख सदस्यों, गरीबों और वंचितों के नाम भी एनआरसी के अंतिम मसौदे से गायब है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र कहां है, हमारे देश के मूल मूल्यों को क्यों नष्ट किया जा रहा है। क्यों केंद्रीय बलों की 200 कंपनियां असम भेजी गयीं। भाजपा-आरएसएस का हर कदम जानबूझकर विध्वसंकारी एवं राजनीतिक बदले की कार्रवाई’ वाला एजेंडा है।

प्रमुख खबरें

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana

Adani समूह की कंपनी APSEZ की Philippines में बंदरगाह बनाने की योजना

Kotak Bank का शुद्ध लाभ मार्च तिमाही में 25 प्रतिशत बढ़कर 5,302 करोड़ रुपये रहा

Jammu and Kashmir: पुंछ में एयरफोर्स के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवानों के घायल होने की आशंका