हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नजीतों से पहले भाजपा ने पार्टी के उम्मीदवारों से प्रतिक्रिया मांगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 04, 2022

धर्मशाला/शिमला। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हिमाचल प्रदेश इकाई ने 12 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव लड़ने वाले पार्टी के 68 उम्मीदवारों से रविवार को प्रतिक्रिया मांगी। पार्टी की इस आंतरिक कवायद का मकसद उसके उम्मीदवारों की संभावनाओं की समीक्षा करना है। भाजपा सूत्रों ने बताया कि उन सीट पर चर्चा की जाएगी, जिनके बारे में पार्टी का मानना है कि वहां उसकी पकड़ कमजोर है।

साथ ही, उन निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी उम्मीदवारों को शिकस्त मिल सकने के कारणों पर भी चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि उम्मीदवार बैठक के दौरान भाजपा नेताओं और सदस्यों द्वारा उनके निर्वाचन क्षेत्रों में ‘‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’’ पर रिपोर्ट सौंपेंगे। उन्होंने बताया कि भाजपा संभावित निर्दलीय विजेताओं, उनकी विचारधारा और आने वाले दिनों में उनकी संभावित भूमिका का भी आकलन कर रही है। बैठक धर्मशाला में हो रही है।

मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दावा किया कि भाजपा विजेता बन कर उभरेगी और लगातार दूसरी बार सरकार बनाएगी। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि विपक्षी दल में आठ से 10 उम्मीदवार ऐसे हैं जो मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं, लेकिन उनकी उम्मीदें धराशायी हो जाएंगी। उन्होंने 76 प्रतिशत मतदान करने के लिए मतदाताओं का भी आभार जताया। चुनाव नतीजों की घोषणा आठ दिसंबर को की जाएगी।

प्रमुख खबरें

Unnao में बस और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर, छह लोगों की मौत और 20 घायल

Rishikesh के निकट लक्ष्मण झूला क्षेत्र में दो लोग Ganga में डूबे, तलाश जारी

Startup 10 साल में 300 गुना बढ़े, यूनिकॉर्न का घर बना भारत : केंद्रीय मंत्री Jitendra Singh

बिन पानी मछली की तरह तड़प रहे हैं, Congress-SP और BSP पर Yogi Adityanath का तंज