'बुलडोजर शिंदे' के नाम से जाने जाएंगे, बीजेपी के निलंबित MLA टी राजा बोले- सीएम योगी की राह पर चलें महाराष्ट्र CM

By अभिनय आकाश | Mar 20, 2023

भारतीय जनता पार्टी से निलंबित विधायक टी राजा सिंह ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को अपने उत्तर प्रदेश के समकक्ष आदित्यनाथ की राह पर चलना चाहिए। सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण करना चाहिए। सिंह ने कहा, "सरकारी भूमि पर अतिक्रमण की पहचान की जानी चाहिए और 100 बुलडोजर खरीदकर उन्हें हटाया जाना चाहिए।" वह महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजी नगर, जिसे पहले औरंगाबाद के नाम से जाना जाता था, में कई हिंदुत्व संगठनों के सामूहिक सकल हिंदू समाज द्वारा आयोजित एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें: Maharashtra cabinet ने ‘गौ सेवा आयोग’ गठित करने के प्रस्ताव को दी मंजूरी

भाजपा शासित राज्य सरकारें अतिक्रमण हटाने की आड़ में विध्वंस अभियान चलाकर तेजी से "बुलडोजर न्याय" कर रही हैं। कई मामलों में, अभियान एक अपराध के आरोपी व्यक्ति की संपत्ति पर चलाया जाता है, जिसमें ज्यादातर मुस्लिम होते हैं। लेकिन किसी आरोपी व्यक्ति की संपत्ति को नष्ट करने का कोई कानूनी प्रावधान नहीं है। रविवार की रैली औरंगाबाद का नाम बदलने के समर्थन में आयोजित की गई थी। आयोजक "लव जिहाद" के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग करते हैं - हिंदू वर्चस्ववादी समूहों द्वारा फैलाई गई एक साजिश सिद्धांत, जो दावा करते हैं कि मुस्लिम पुरुषों द्वारा हिंदू महिलाओं को बहला-फुसलाकर उन्हें इस्लाम में परिवर्तित करने की साजिश रची जा रही है।

इसे भी पढ़ें: Bitcoins में निवेश करने का झांसा देकर ठाणे के एक व्यवसायी से 33.65 लाख रुपये की ठगी

शहर का नाम बदलने के विरोध पर, सिंह ने कहा कि "धर्मनिरपेक्ष लोग कहते हैं कि मुसलमान शिवाजी महाराज की सेना के सदस्य थे। अगर ऐसा है तो वे नाम बदलने का विरोध क्यों करते हैं?” उन्होंने हिंदुओं से यह भी कहा कि अगर उन्हें "लव जिहाद" के मामले मिलते हैं तो वे कार्रवाई करें। भारत में 100 करोड़ हिंदू हैं, ”सिंह ने कहा। "अगर हिंदू जिहाद करना शुरू कर देते हैं, तो आप [मुसलमानों] को शादी करने के लिए औरतें नहीं मिलेंगी।

प्रमुख खबरें

Amethi LokSabha Election: यादगार होगी स्मृति ईरानी की जीत!

Top 7 news of the week: अंतरिम बेल पर चुनाव प्रचार करते केजरीवाल, CM आवास में मारपीट के आरोप लगाती स्वाति मालीवाल

उत्तर प्रदेश में पहले देशी कट्टे बनते थे अब यहां तोप के गोले बनते हैं : Amit Shah

विराट कोहली का न्यू हेयर स्टाइल हो रहा वायरल, युवाओं में बढ़ा क्रेज