'हम एक हैं..' गहलोत-पायलट की एकता पर बीजेपी का तंज, ये सिर्फ एक राजनीतिक ब्रेक है

By अभिनय आकाश | Nov 30, 2022

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निशाने पर पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट तो कई बार रह चुके हैं। हालिया दिनों में गहलोत ने पायलट को गद्दार तक करार दे दिया था। लेकिन तमाम तल्खी के बीच बीते दिनों एक बार फिर से दोनों के एक साथ हाथों में हाथ डाले तस्वीर सामने आई। इतना ही नहीं दोनों नेताओं की ओर से बयान जारी करते हुए कहा गया कि हम एक हैं। अब पूरे मामले को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। बीजेपी ने कांग्रेस का मजाक उड़ाते हुए कहा कि राज्य के लोगों को आश्वासन था कि कांग्रेस में सब ठीक है... लेकिन मेरा मानना है कि यह फिलहाल के लिए सिर्फ एक राजनीतिक ब्रेक है। लोग फिर से वही शब्द सुनेंगे... जैसे 'नकारा', 'निकम्मा' और 'गद्दार'।

इसे भी पढ़ें: 'ये देश तपस्वियों का है और हिंदू धर्म भी तपस्वियों का है,' राहुल गांधी का बयान

बीजेपी विधायक और प्रदेश प्रवक्ता राम लाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस में आपसी कलह से जनता परेशान है। जयपुर में कांग्रेस के एकजुटता प्रदर्शन पर शर्मा ने एक वीडियो जारी कर कहा, ‘‘कांग्रेस की अंदरूनी सियासत का नजारा एक बार फिर दिखा जब हाथ खड़ा करके राज्य की आवाम को यह विश्वास दिलाया गया कि कांग्रेस में सबकुछ ठीक है।

इसे भी पढ़ें: राजस्थान: एंबुलेंस का डीजल खत्म, जान बचाने के लिए 1 KM तक बेटी-दामाद ने दिया धक्का, मरीज की सड़क पर मौत

बीते दिन गहलोत और पायलट ने पार्टी नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की प्रशंसा में एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। राहुल की ये यात्रा रविवार को राज्य में प्रवेश करने वाली है। जबकि इससे कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री गहलोत ने अपने पूर्व डिप्टी पर हमला किया था। गहलोत अभी भी स्पष्ट रूप से पायलट और उनके गुट द्वारा अपनी स्थिति के लिए कई चुनौतियों से नाराज हैं, 2020 में विद्रोह के साथ शुरू - एनडीटीवी को दिए एक साक्षात्कार में अपने छोटे सहयोगी को 'गद्दार' या देशद्रोही बताया था।  

प्रमुख खबरें

ईमेल के जरिए गोवा हवाई अड्डे पर बम रखे होने की मिली खबर, बढ़ाई गई सुरक्षा

इंडी अलायंस वाले पीएम की कुर्सी भी बांट लेंगे, Amit Shah बोले- बिहार में जाति की राजनीति खत्म करने के लिए मोदी सरकार जरूरी

Amethi Parliamentary Seat: स्मृति ईरानी ने भरा नामांकन, 1 मई को राहुल गांधी भर सकते हैं पर्चा!

June के अंत तक करीब 20 महत्वपूर्ण खनिज ब्लॉक की नीलामी की जाएगी : खान सचिव