Kashmir में पुस्तक विक्रेता ने Books के प्रति युवाओं को आकर्षित करने के लिए निकाला नायाब तरीका

By नीरज कुमार दुबे | Feb 16, 2024

पुस्तकों के प्रति युवाओं का प्रेम बढ़ाने के उद्देश्य से श्रीनगर के 30 वर्षीय पुस्तक विक्रेता ने एक नायाब तरीका निकाला है। उन्होंने किलो के हिसाब से किताबें बेचने की शुरुआत की जिससे उनकी दुकान पर आम लोगों की भीड़ तो लगी ही साथ ही पुस्तकों से प्रेम करने वाले लोग भी बड़ी संख्या में पहुँचने लगे। श्रीनगर के पुस्तक कारोबारी सानियासनैन चिलू अपने अभियान के सफल होने से बेहद खुश हैं। प्रभासाक्षी से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि इस पहल ने कश्मीरी समुदाय के भीतर पढ़ने की संस्कृति को बढ़ावा दिया है और किताबों के प्रति जुनून को फिर से जगाया है।


प्रभासाक्षी से बात करते हुए सानियासनैन चिल्लू ने कहा, “किताबें कश्मीर के बाहर या अमेज़ॅन जैसे ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर सस्ती बेची जाती हैं इसलिए लोग वहां से खरीदारी करना पसंद करते हैं।'' उन्होंने कहा कि सुविधा की दृष्टि से प्रति किलोग्राम किताबें बेचने की व्यवस्था कश्मीर के छात्रों और युवाओं का जीवन आसान बना सकती है। उन्होंने कहा कि हर किसी को कम कीमत पर पढ़ने के जुनून का आनंद लेना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: Pashmina Knitting की कला को संरक्षित करने के लिए Kashmiri महिलाएं चला रही हैं अभियान

हम आपको बता दें कि ऐतिहासिक टिंडेल बिस्को मिशनरी स्कूल के पार, लाल चौक के प्रतिष्ठित क्लॉक टॉवर के पास स्थित, बेस्ट सेलर बुक शॉप विभिन्न पुस्तकों की पेशकश करती है, जिसमें इस्लामिक अध्ययन, दर्शन, कथा और गैर-काल्पनिक विषय शामिल हैं। उनके पास उपलब्ध पुस्तकों में 40 प्रतिशत किताबें अंतरराष्ट्रीय हैं।

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान