10 हजार का सस्ता ब्राइडल लंहगा देखकर भड़की दुल्हन, तोड़ दी शादी, होने वाले ससुर ने मनाने के लिए दिया ATM कार्ड

By रेनू तिवारी | Nov 17, 2022

भारत में अलग-अलग धर्म जाति के लोग रहते हैं और सबकी अलग अलग मान्यताएं हैं। शादी के दौरान कई तरह के रीति-रिवाजों को दूल्हा-दुल्हन दोनों के परिवारों की साइड से निभाया जाता हैं। कई जगह यह भी रिवाज है कि दुल्हन की शादी का लंहगा दूल्हे के घर से आता हैं। ऐसे में दुल्हन की पसंद न पसंद का भी काफी ध्यान रखा जाता हैं। शादी-ब्याह में कपड़े और जैवरों को लेकर कई बार पसंद नहीं मिलती हैं लेकिन इसके लिए शादी तोड़ देना किताना सही हैं? इस बात का फैसला हम आप पर छोड़ते हैं!! हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जहां एक लड़की ने अपनी शादी इस लिए तोड़ दी क्योंकि उसका लंहगा चीप था। यह लंहगा दूल्हे के परिवार की तरफ से आया था। 

 

इसे भी पढ़ें: क्या Covaxin को पॉलिटिकल प्रेशर में दी गई थी मंजूरी? भारत सरकार ने दिया ये जवाब

 

उत्तराखंड के हल्द्वानी की एक लड़की ने अपने मंगेतर से इसलिए शादी करने से इनकार कर दिया क्योंकि उसे महंगा लहंगा नहीं मिला। जब लड़की को पता चला कि दूल्हे के परिवार द्वारा जो लंहगा लाया गया है उसकी कीमत "केवल" 10,000 रुपये है, तो उसने इसका विरोध किया और नखरे करना शुरू कर दिया। हालांकि दूल्हे के परिवार ने कहा कि उन्होंने इस लंहगे को विशेष रूप से लखनऊ से खरीदा लेकिन लड़की को यह बात पसंद नहीं आयी कि वह अपनी शादी में 10 हजार का लंहगा पहनेगी। द न्यू इंडियन एक्सप्रेस ने स्थानीय मीडिया का हवाला देते हुए इस पूरी वारदात की रिपोर्ट दी हैं।

 

इसे भी पढ़ें: समुद्री सुरक्षा के प्रति बेहद गंभीर है भारत, मालाबार युद्धाभ्यास के साथ ही तटरेखा पर अभ्यास ने दहलाया दुश्मनों का दिल


दोनों परिवारों के बीच लहंगे की कीमत को लेकर बहस छिड़ गई और मामला कोतवाली पुलिस तक पहुंच गया, जहां समझौता हो गया। स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी द्वारा तर्क को समाप्त करने और दोनों पक्षों को एक साथ लाने के प्रयास के बावजूद, दोनों पक्ष शादी को रद्द करने के लिए एक समझौते पर पहुँचे। दुल्हन द्वारा लहंगे की गुणवत्ता और कीमत पर आपत्ति जताने के बाद दूल्हे के पिता ने लड़की को अपनी पसंद का लहंगा खरीदने के लिए अपना एटीएम कार्ड भी दिया लेकिन वह भी बेकार साबित हुआ और मामला पुलिस थाने तक पहुंच गया।


जून में रानीखेत से मेडिकल के पेशे में काम करने वाले लड़के से लड़की की सगाई हुई थी और शादी 5 नवंबर को होनी थी, जिसके लिए कार्ड भी छपवाए गए और बांटे गए।


प्रमुख खबरें

India को 2022 में 111 अरब डॉलर से अधिक का प्रेषित धन मिला, दुनिया में सबसे ज्यादा : UN

RBI ने Bank of Baroda के ऐप से ग्राहक जोड़ने पर लंबे समय से लगी पाबंदी हटाई

India सौर ऊर्जा उत्पादन मामले में Japan को पीछे छोड़ तीसरे स्थान पर : Report

Mamata के शासन में राज्य के सरकारी स्कूलों की स्थिति बदहाल, जैसे-तैसे हो रही पढ़ाई