मणिपुर को नागालैंड से जोड़ने वाला पुल IED विस्फोट में क्षतिग्रस्त, वोटिंग से दो दिन पहले हुई घटना

By अंकित सिंह | Apr 24, 2024

मणिपुर के कांगपोकपी जिले में एक पुल को क्षतिग्रस्त करने वाले तीन मध्यम तीव्रता वाले विस्फोटों की सूचना मिली है। ये विस्फोट इम्फाल को नागालैंड के दीमापुर से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर सापरमीना के पास हुए। यह लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से दो दिन पहले आता है, जो बाहरी मणिपुर के कुछ हिस्सों में होगा। एक सुरक्षा अधिकारी की रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 1:15 बजे कांगपोकपी जिले में सपोरमीना के पास यह घटना घटी।

 

इसे भी पढ़ें: जातीय हिंसा फैलने के बाद Manipur में व्यापक तौर पर मानवाधिकारों का हनन हुआ : US report


अधिकारी ने बताया कि अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है और जांच जारी है। सुरक्षा बलों ने घटनास्थल के साथ-साथ आस-पास के इलाकों को भी सील कर दिया है और अतिरिक्त पुलों पर जांच चल रही है। भारी वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, जिससे क्षेत्र में यात्रियों को परेशानी हो रही है। 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान के दौरान, मणिपुर के कुछ हिस्सों में हिंसा की घटनाएं सामने आईं, क्योंकि उपद्रवियों ने राज्य के एक मतदान केंद्र पर गोलीबारी की, जिससे दहशत और अशांति फैल गई। कुछ हिस्सों में ईवीएम को नष्ट कर दिया गया और जबरदस्ती और डराने-धमकाने के आरोप लगाए गए।

 

इसे भी पढ़ें: Manipur के 11 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान में पूर्वाह्न 11 बजे तक 37.54 प्रतिशत मतदान


लोकसभा चुनाव के शुरुआती चरण के समापन के बाद, मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) रामानंद नोंगमेइकापम ने घोषणा की कि 22 अप्रैल को आंतरिक मणिपुर लोकसभा क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान होगा। खुरई विधानसभा क्षेत्र में मोइरंगकम्पु साजेब अपर प्राइमरी स्कूल और एस. इबोबी प्राइमरी स्कूल (ईस्ट विंग), क्षेत्रीगाओ में चार, थोंगजू में एक, उरीपोक में तीन और कोंथौजम में एक शामिल हैं।

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav