Toys Astro Remedies: खिलौने से चमका सकते हैं अपने बच्चे का भाग्य, जरूर करें अचूक ये उपाय

By अनन्या मिश्रा | May 26, 2023

हर माता-पिता की यह ख्वाहिश होती है कि उनके बच्चे का भविष्य अच्छा हो। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ प्रयासों के जरिए आप अपने बच्चे का भविष्य बदल सकते हैं। बच्चे के बचपन से जुड़े खिलौनों में उनका भविष्य बदलने की ताकत होती है। बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में बच्चों के खिलौने से जुड़े कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है। जिनको करने से न सिर्फ संतान प्राप्ति का सुख मिलता है, बल्कि आपके बच्चे का भविष्य भी काफी अच्छा होता है। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...


खिलौनों से जुड़े उपाय

अगर आपके कोई बच्चा नहीं है तो आप इनके खिलौनों से जुड़े उपायों को करने के लिए बाजार से खिलौना ला सकते हैं। या फिर यदि बच्चा है तो उसके खिलौने का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: Shani Sade Sati: शनि की साढ़े साती में भूलकर भी न करें ऐसे काम, वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

 

बता दें कि सबसे पहले नए खिलौने को लाकर भगवान के चरणों में चढ़ाना चाहिए। इसेक बाद उस खिलौने को किसी गरीब बच्चे को दान कर दें। इससे संतान की प्राप्ति होती है।


यदि किसी खिलौने को लाने के बाद उसे अपने इष्ट देव को अर्पित कर दिया जाए। फिर उसे किसी छोटी कन्या को दान कर दें। इससे आपके बच्चे पर माता रानी की सदैव कृपा बनी रहेगी।


भगवान गणेश को बुद्धि का देवता माना गया है। इसलिए यदि आप भी चाहते हैं कि आपका बच्चा तीव्र बुद्धि वाला हो, तो खिलौने को श्री गणेश के बाल रूप को अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से बच्चे का भाग्य खुलने के साथ ही वह तीव्र बुद्धि वाला होता है।


अगर बच्चे का खिलौना धुलने वाला है तो उसे नमक के पानी में धोना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ऐसा करने से बच्चे पर लगे दोष दूर होते हैं और उनके आसपास की नकारात्मक ऊर्जा भी खत्म हो जाती है। 


पति-पत्नी अपने बिस्तर के नीचे लाल कपड़े में खिलौने को लपेटकर सोते हैं तो शीघ्र ही संतान प्राप्ति के योग बनते हैं। 


अगर बच्चे की अलमारी या पति-पत्नी अपनी अलमारी में खिलौने को लाल कपड़े में लपेटकर रखा जाए तो संतान के साथ माता-पिता के संबंध बेहतर होते हैं। 


खिलौने के किसी भी एक हिस्से में लाल कलावा को बांध दें और उसे हर समय बंधा रहने दें। यह उपाय करने से बच्चा अपने माता-पिता की बात मानने लगता है।


अगर आपके भी घर में पुराने या खराब टूटे-फूटे खिलौने हैं, तो इन्हें फौरन घर से कहीं दूर फेंक देना चाहिए। ऐसे खिलौनों को घर में रखने से बच्चे की क्षमता पर बुरा असर पड़ता है।


बता दें कि यदि खिलौने रखने की जगह पर लाल रंग की छोटी डिब्बी में एक रुपए का सिक्का रखा जाता है। तो इससे बच्चे का करियर बेहतर होने की संभावना होती है।


प्रमुख खबरें

रायबरेली से राहुल गांधी के चुनाव लड़ने का कांग्रेस ने किया बचाव, जयराम रमेश बोले- शतरंज की कुछ चालें अभी बाकी हैं

Akshaya Tritiya 2024: 100 साल बाद अक्षय तृतीया पर बन रहा है यह शुभ योग, इन राशियों को मिलेगा अचानक से धन लाभ

Kubera: धनुष अभिनीत फिल्म से Nagarjuna Akkineni का पहला लुक जारी | तस्वीर देखें

बृजभूषण शरण सिंह के बेटे को BJP से टिकट मिलने पर साक्षी मलिक ने जताई नाराजगी, जानें क्या कहा?