लोकसभा चुनाव: बृजभूषण सिंह का कटेगा टिकट! बेटे को मिल सकता है कैसरगंज सीट से चुनाव लड़ने का मौका

By रेनू तिवारी | May 02, 2024

लोकसभा चुनाव 2024: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कैसरगंज से अपने मौजूदा सांसद (सांसद) बृजभूषण शरण सिंह को हटा सकती है, जिन पर महिला पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है, और अपने बेटे को सीट से मैदान में उतार सकती है। बीजेपी कैसरगंज सीट से बृजभूषण के छोटे बेटे करण भूषण सिंह को लोकसभा चुनाव का टिकट दे सकती है।


इससे पहले, बृजभूषण शरण सिंह ने लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार के रूप में उनके नाम की घोषणा में देरी के लिए मीडिया को जिम्मेदार ठहराया था। सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा, टिकट की चिंता मेरी है। आप (मीडिया) लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप लोगों की वजह से मेरी उम्मीदवारी की घोषणा में देरी हो रही है।

 

इसे भी पढ़ें: Breaking News: दिल्ली महिला आयोग के 223 कर्मचारियों को उपराज्यपाल ने हटाया


भाजपा ने अभी तक कैसरगंज से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है, जहां 20 मई (सोमवार) को लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में मतदान होगा।


2019 चुनाव परिणाम

2019 के चुनाव में बृजभूषण को 5,81,358 वोट मिले। बसपा के चंद्रदेव राम यादव को 3,19,757 जबकि कांग्रेस प्रत्याशी विनय कुमार पांडे को 3,7132 वोट मिले.


कैसरगंज सीट पर बसपा प्रत्याशी 

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने आज (2 मई) कैसरगंज लोकसभा सीट से नरेंद्र पांडे को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। उत्तर प्रदेश में बसपा अब तक करीब 50 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। पहले और दूसरे चरण का मतदान पूरा हो चुका है और तीसरे चरण का मतदान 7 मई को है।

 

इसे भी पढ़ें: Devendra Fadnavis ने एमवीए शासन के ‘घोटालों’ की सूची उजागर करने का वादा किया


एक अन्य सवाल के जवाब में भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख ने कहा कि मुसलमानों से मिलना और उनके घर जाकर ईद मनाना कोई अपराध नहीं है।


उन्होंने कहा, ''मैंने कभी भी धर्म के आधार पर राजनीति नहीं की।'' उन्होंने पत्रकारों से अपील की कि वे हर चीज को राजनीति से न जोड़ें। उन्होंने कहा, ''मैं समाज को जाति, धर्म और संप्रदाय के आधार पर बांटकर राजनीति नहीं करता।''





प्रमुख खबरें

सिर्फ अपना पद चाहते हैं प्रधानमंत्री, उद्धव ठाकरे बोले- अगली पीढ़ी के लिए रास्ता नहीं बनाएंगे

आंध्र प्रदेश में चुनाव बाद हिंसा मामला : मतगणना के बाद भी केंद्रीय बलों की 25 कंपनी तैनात रखने का निर्देश

संविधान बदलने के विपक्ष के आरोप पर बोले Amit Shah, हम पिछले 10 साल से बहुमत में, कभी दुरुपयोग नहीं किया

100 नहीं 125 दिनों का प्लान तैयार है, तीसरे कार्यकाल में किन बातों पर फोकस, पीएम मोदी ने किया खुलासा