पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप में बेरहमी से हत्या, 24 घंटे बाद भी FIR और गिरफ्तारी नहीं

By अभिनय आकाश | May 08, 2023

पाकिस्तान में एक राजनीतिक पार्टी की रैली में शामिल लोगों ने ईशनिंदा के आरोपी व्यक्ति की कथित रूप से पीट-पीट कर हत्या कर दी। खैबर पख्तूनख्वा के पश्चिमोत्तर प्रांत में एक विपक्षी पार्टी की रैली के दौरान कथित रूप से ईशनिंदा टिप्पणी करने के लिए गुस्साई भीड़ द्वारा पाकिस्तानी व्यक्ति को सरेआम पीट-पीटकर मार डाला गया। एक स्थानीय मौलवी निगार आलम को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी द्वारा शनिवार की रात मरदान जिले के सावलधेर गांव में आयोजित एक रैली में भाषण देने के लिए कहा गया था। 

इसे भी पढ़ें: Pakistan Economic Crisis: 75 साल में पहली बार, पड़ी ऐसी कंगाली की मार, हज कोटा किया वापस लेकर बचाए 196 करोड़

आयोजित रैली में शामिल लोगों ने आलम पर उस वक्त ईशनिंदा करने का आरोप लगाया जब उसने कार्यक्रम के अंत में भाषण दिया। खान ने कहा कि उसकी प्रार्थना के कुछ शब्दों को कई प्रदर्शनकारियों ने ईशनिंदा माना, जिससे गुस्साई भीड़ ने उसे प्रताड़ित किया और उसकी मौत हो गई। आलम की मौके पर ही मौत हो गई और उसके शव को बाद में कानूनी औपचारिकताओं के लिए अस्पताल ले जाया गया।

इसे भी पढ़ें: Afghanistan तक होगा China के BRI प्रोजेक्ट का विस्तार, ड्रैगन और Pakistan की चाल में कैसे फँसा Taliban?

अधिकारी ने कहा कि हमने पहली सूचना रिपोर्ट दर्ज की है जहां पुलिस ही शिकायतकर्ता है, लेकिन मामले की संवेदनशीलता के कारण प्राथमिकी को बंद कर दिया गया है। लिंचिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया गया है, जिसमें पुलिस उन्मादी भीड़ को व्यक्ति को पीटने से रोकने की व्यर्थ कोशिश करती दिख रही है। 

 

प्रमुख खबरें

अडानी-अंबानी को लेकर कांग्रेस की चुप्पी पर मोदी ने उठाया सवाल तो प्रियंका बोलीं- राहुल हर दिन लेते हैं नाम...

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे नीरज चोपड़ा

MS Dhoni की कंपनी बनाएगी इलेक्ट्रिक साइकिल, बनेगी गीगा फैक्ट्री

3rd Phase की वोटिंग ने बदल दी तस्वीर, क्या बीजेपी 370 पार कर रही है? फर्स्ट हाफ के चुनाव का Exit विश्लेषण