BSNL ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में पेश की मुफ्त अनलिमिटेड कॉल की सुविधा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 12, 2019

नयी दिल्ली। सरकारी स्वामित्व वाली दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने केरल, कर्नाटक और महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित इलाकों में कंपनी के नेटवर्क पर ग्राहकों को मुफ्त असीमित कॉल सुविधा उपलब्ध कराने की पेशकश की है। कंपनी ने इन इलाकों में एसएमएस और एक जीबी की मुफ्त डेटा सेवा की भी पेशकश की है। बीएसएनएल ने बयान जारी कर कहा है, केरल, कर्नाटक और महाराष्ट्र में बाढ़ की अप्रत्याशित स्थिति को देखते हुये उसने बीएसएनएल मोबाइल से बीएसएनएल मोबाइल पर निशुल्क कॉल एवं बीएसएनएल मोबाइल से अन्य सेवा प्रदाताओं के नंबर पर 20 मिनट की निशुल्क कॉल सुविधा देने का निर्णय किया है। 

ये पेशकश कर्नाटक के कोडागु, उत्तर कन्नड़, बेलगावी जिलों एवं चिकमंगलुरु और हासन के कुछ इलाकों, केरल के वायनाड एवं मलपुरम जिलों और महाराष्ट्र के सांगली एवं कोल्हापुर जिलों के बीएसएनएल ग्राहकों को उपलब्ध होगी। निजी क्षेत्र की एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने केवल केरल में राहत की पेशकश की है। प्रभावित इलाकों में एयरटेल मोबाइल के ग्राहकों को मुफ्त टॉकटाइम और एसएमएस के साथ डेटा सुविधाएं मिलेंगी। इसके अलावा एयरटेल ने प्रीपेड ग्राहकों की सेवाओं की वैधता को बढ़ा दिया है। इसके अलावा पोस्टपेड ग्राहकों के बिल भुगतान की तारीख को बढ़ाकर 16 अगस्त कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: वित्तीय समस्या से जूझ रही BSNL का 3,000 करोड़ से अधिक की वसूली पर जोर

एयरटेल ने लापता लोगों का पता लगाने के लिए विशेष टोलफ्री नंबर 1948 की शुरुआत भी की है। वोडाफोन आइडिया ने भी बिल भुगतान की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। कंपनी अपने प्रीपेड ग्राहकों को दस रुपये तक का टॉक टाइम क्रेडिट उपलब्ध करा रही है। इसके लिये ग्राहकों को वोडाफोन औरआईडिया नेटवर्क पर एक विशेष नंबर डायल करना होगा। 

 

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America