औरंगजेब को गाड़ कर उसकी कब्र खोद दी, मोदी तू कौन है, प्रधानमंत्री पर ये क्या बोल गए संजय राउत

By अभिनय आकाश | May 09, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ असंसदीय बयान देने के बाद शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत के खिलाफ विवादों में घिर गए हैं। अहमदनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राउत ने कहा हमने औरंगजेब को महाराष्ट्र में दफना दिया है, फिर हमारे लिए नरेंद्र मोदी कौन हैं।  ऐसी है हम मराठियों की वीरता। संजय राउत ने अपने संबोधन में कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज का जन्म महाराष्ट्र में हुआ था और औरंगजेब का जन्म गुजरात में हुआ था और ये दोनों व्यवसायी नरेंद्र मोदी और अमित शाह भी हैं।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी भगवान राम के नाम पर वोट मांगेंगे, लेकिन विकास और महंगाई पर नहीं बोलेंगे : Sanjay Raut

संजय राउत ने आगे कहा कि इतिहास देखें तो औरंगजेब का जन्म नरेंद्र मोदी के गांव में हुआ था। अहमदाबाद के बगल में दाहोद नाम का गांव है, जहां औरंगजेब का जन्म हुआ था। औरंगजेब का जन्म गुजरात में हुआ था, इसीलिए उन्होंने (पीएम मोदी और अमित) शाह) हमारे साथ औरंगजेब जैसा व्यवहार कर रहे हैं। लेकिन याद रखें कि हमने एक औरंगजेब को महाराष्ट्र की इस भूमि में दफनाया है औरंगजेब 27 वर्षों से महाराष्ट्र को जीतने के लिए लड़ रहा था। अंत में, हमने उस औरंगजेब को महाराष्ट्र की मिट्टी में दफनाया और उसकी कब्र खोदी। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी तू कौन है, तू कौन है? 

इसे भी पढ़ें: मोदी के ‘भटकती आत्मा' वाले तंज पर शरद पवार का पलटवार, बोले- मैं आम आदमी और किसानों के लिए 100 बार बेचैन होने को तैयार

राउत ने हाल ही में बुलढाणा में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए इसी तरह का बयान दिया था। उन्होंने कहा था, 'शिवाजी महाराज का जन्म महाराष्ट्र में हुआ था और नरेंद्र मोदी का जन्म गुजरात में हुआ था जहां औरंगजेब का जन्म हुआ था। 

प्रमुख खबरें

The Great Indian Kapil Show का हिस्सा क्यों नहीं Sumona Chakravarti? एक्ट्रेस के पास नहीं है इस सवाल का जवाब!

Swati Maliwal के जींस-कुर्ते से खुलेंगे राज! फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया

विपक्षी गठबंधन की मदद के लिए तृणमूल की ज्यादा सीटों पर जीत जरूरी : Mamata Banerjee

Malaysia Airlines Flight 370 जो 10 साल से है लापता, अब तक नहीं मिला कोई सुराग