युद्ध ग्रस्‍त ईरान में फंसी कैडेट लौटी भारत, जयशंकर बोले- मोदी की गारंटी

By अभिनय आकाश | Apr 18, 2024

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को ईरान द्वारा जब्त किए गए जहाज पर सवार 17 भारतीयों में से एक की सुरक्षित वापसी के लिए ईरान में भारतीय दूतावास के प्रयासों की सराहना की और कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी हमेशा देश और विदेश दोनों में काम आती है। विदेश मंत्री जयशंकर ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि शानदार काम, खुशी है कि सुश्री एन टेसा जोसेफ घर पहुंच गईं। मोदी की गारंटी हमेशा देश या विदेश में काम करती है।

इसे भी पढ़ें: विदेश में भारतीय छात्रों की मौत के बढ़ते मामले सरकार के लिए बड़ी चिंता का विषय: S. Jaishankar

जयशंकर का बयान केरल के त्रिशूर की रहने वाली एन टेसा जोसेफ के बाद आया है, जो इज़राइल से जुड़े मालवाहक जहाज 'एमएससी एरीज़' के 17 भारतीय चालक दल के सदस्यों में से एक है, जिसे 13 अप्रैल को ईरान ने जब्त कर लिया था, वह सुरक्षित रूप से अपनी मातृभूमि लौट आई है। नई दिल्ली की कूटनीतिक जीत। भारतीय डेक कैडेट गुरुवार दोपहर कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा और कोचीन के क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी ने उसका स्वागत किया।

इसे भी पढ़ें: Digital Payments: भारतीयों ने सिर्फ एक महीने में किए इतने डिजिटल पेमेंट, जितने पूरे अमेरिका ने 3 साल में किए

तेहरान में भारतीय मिशन और ईरानी सरकार के ठोस प्रयासों से, केरल के त्रिशूर से भारतीय डेक कैडेट सुश्री एन टेसा जोसेफ, जो कंटेनर जहाज एमएससी एरीज़ के भारतीय चालक दल के सदस्यों में से थीं, आज दोपहर कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतर गई हैं। सुश्री जोसेफ का स्वागत कोचीन के क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी ने किया विदेश मंत्रालय (एमईए) ने गुरुवार को एक आधिकारिक बयान के माध्यम से जानकारी दी। विदेश मंत्रालय ने बताया कि तेहरान में भारतीय मिशन कंटेनर जहाज के शेष 16 भारतीय चालक दल के सदस्यों के संपर्क में है, जो वर्तमान में ईरानी नियंत्रण में है।

प्रमुख खबरें

IPL 2024: रुतुराज गायकवाड़ ने विराट कोहली से छीनी Orange cap, जसप्रीत बुमराह के सिर सजी पर्पल कैप

London Mayor Election: लंदन का मेयर कौन? आज भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला, सादिक खान को चुनौती दे रहे दिल्ली के तरुण गुलाटी

लॉन्च होने जा रही Bajaj Pulsar NS400, जानें क्या होगा खास और कितनी है कीमत

झारखंड कांग्रेस का X अकाउंट क्यों कर दिया गया सस्पेंड? जानें कौन सा फेक वीडियो पोस्ट करने पर गिरी गाज