Chai Par Sameeksha: क्या मोदी को अपशब्द कह कर और गाली देकर ही Rahul Gandhi को मिल सकता है PM पद

By अंकित सिंह | Nov 28, 2023

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क  के खास साप्ताहिक कार्यक्रम चाय पर समीक्षा में इस सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विपक्ष की ओर से हो रहे हमलों के मुद्दे पर चर्चा की गयी। इस दौरान प्रभासाक्षी संपादक ने कहा कि लोकतंत्र में इस बात में कुछ गलत नहीं है कि कोई राजनीतिज्ञ किसी अन्य राजनीतिज्ञ की नीति और विचारधारा से सहमत नहीं हो और उस आधार पर उसे नापसंद करे और उसका विरोध करे लेकिन देश के प्रधानमंत्री पद पर जो व्यक्ति बैठा है उसके खिलाफ अमर्यादित बातें कहना सर्वथा अनुचित है। इसके अलावा जिस तरह प्रधानमंत्री के गृह राज्य गुजरात को निशाना बनाया जा रहा है वह तो और भी गलत है। एक राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का यह कहना एक राज्य के प्रति नफरत फैलाने के समान है कि अगर क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मैच कोलकाता या मुंबई में खेला जाता तो भारत जीत जाता। 


प्रभासाक्षी के संपादक नीरज कुमार दुबे ने कहा कि 19 नवंबर को भारतीय टीम को विश्व कप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार मिली। इससे सभी को दुख हुआ। खिलाड़ी भी दुखी थे, देश का हर नागरिक दुखी था। लेकिन खिलाड़ी उससे बाहर निकले। वह अगले मुकाबले की तैयारी करने लगे। लेकिन राजनीतिक दल इसमें भी राजनीति करने से भी बाज नहीं आए। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कहीं ना कहीं प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से जो इस विश्व कप को लेकर बातें कही गई उसमें टारगेट पर गुजरात ही रहा है। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से ममता बनर्जी ने बयान दिया है, उससे साफ तौर पर जाहिर होता है कि वह एक विशेष राज्य के प्रति नफरत फैलाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि गुजरात में भयंकर भूकंप के बाद से तरक्की का मार्ग देखा है। गुजरात ने मेहनत किया। ईमानदारी से मेहनत किया और आज वह देश के विकसित राज्यों में से एक है जबकि बंगाल जैसे राज्य आज कई मामलों में पीछे दिखाई पड़ते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसके लिए ममता बनर्जी को अंतरात्मा में झांकना होगा कि हमसे कहां और कब गलती हुई है। 

इसे भी पढ़ें: Telangana में बोले Rahul Gandhi, दिल्ली में PM Modi को हटाने के लिए पहले राज्य में KCR को हराना होगा

नीरज दुबे ने कहा कि प्रधानमंत्री पद के गरिमा होती हैं और इसको लेकर अगर आप पनौती और जेबकतरा जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं तो यह वाकई देश की राजनीति के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। नीरज दुबे ने कहा कि राहुल गांधी को किसी भी कीमत पर इस तरह के भाषा का प्रयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि उनके परिवार से तीन लोग प्रधानमंत्री रह चुके हैं और उन्हें प्रधानमंत्री पद की गरिमा का पता होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से राहुल गांधी ने जब खतरा और पनौती जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया, उससे साफ तौर पर जाहिर होता है कि वह प्रधानमंत्री पद पाने के लिए आतुर तो जरूर है लेकिन उनके मन में इस पद के लिए कोई सम्मान नहीं है। नीरज दुबे ने यह भी उदाहरण दिया कि राहुल गांधी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सरकार द्वारा ले गए विधेयक को भी फाड़ दिया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आप लगातार अपशब्दों का इस्तेमाल करते रहते हैं और आपने 2019 का पूरा का पूरा चुनाव चौकीदार चोर है का नारा देकर लड़ा था। इससे जाहिर होता है कि प्रधानमंत्री पद को लेकर आप गंभीर नहीं है।


इंडिया गठबंधन को लेकर नीरज दुबे ने कहा कि यह फिलहाल अस्तित्व में नजर नहीं आ रहा है। हर पार्टी के अपने-अपने दांव हैं और शायद कांग्रेस पांच राज्यों के जो चुनावी नतीजे आएंगे उसके बाद कुछ अपना अलग प्लान करेगी। उन्होंने कहा अखिलेश यादव पहले ही इंडिया गठबंधन की ओर से जिन एंकरों को बैन किया गया था उनके प्रोग्राम में अपने प्रवक्ताओं को भेजने लगे हैं। वह लगातार कांग्रेस पर हमलावर है। नीतीश कुमार भी कांग्रेस से खुश नहीं है। उधर एमके स्टालिन भी एक अलग एक गणित बनाने की कोशिश कर रहे हैं। ममता बनर्जी पहले भी नहीं चाहते थीं कि कांग्रेस से गठबंधन में हो। तो ऐसे भी इंडिया गठबंधन का अस्तित्व कहां बचा है। क्षेत्रीय दलों को इस बात की पूरी संभावना है कि कांग्रेस मजबूत हुई तो उनका आदर कमजोर हो सकता है।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election Fifth Phase Voting । दो ‘हाई प्रोफाइल’ समेत 49 लोकसभा सीट पर वोटिंग शुरू, दांव पर लगी इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा

Odisha में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या मामले में दो और लोग गिरफ्तार

Agra में ताजमहल के पास इबादतगाह परिसर में युवती का अर्धनिर्वस्त्र शव मिला

Odisha में दिल का दौरा पड़ने से Election Officer की मौत