जिग्नेश मेवानी ने मोदी के खिलाफ लोगों को उकसाया, मामला दर्ज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 07, 2018

बेंगलुरु। बेंगलुरु से करीब 200 किलोमीटर दूर चित्रदुर्ग में एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कथित तौर पर उकसाने वाली टिप्पणी करने को लेकर दलित नेता और गुजरात से विधायक जिग्नेश मेवानी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। चित्रदुर्ग विधानसभा क्षेत्र के लिए चुनावी ड्यूटी के उड़न दस्ता अधिकारी टी जयंत की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। अपनी शिकायत में जयंत ने आरोप लगाया कि मेवानी ने शुक्रवार शाम चित्रदुर्ग में एक कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी के खिलाफ टिप्पणियां कीं।

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 153, 188, 117 और 34 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। शिकायत में मेवानी को कथित तौर पर यह कहते हुए उद्धृत किया गया है, ''आज युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण है। जब मोदी 15 अप्रैल को एक जनसभा को संबोधित करने बेंगलुरू पहुंचें तो आप भीड़ के साथ मिलकर हवा में कुर्सियां उछालें और उनकी जनसभा में बाधा डालें।’’ 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मोदी शहर में एक रैली को संबोधित करेंगे। मेवानी के खिलाफ उस रैली में व्यवधान डालने के लिए लोगों को कथित तौर पर भड़काने के आरोपों में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

 

मेवानी ने कथित तौर पर कहा, ''आप उनसे पूछें कि हर साल दो करोड़ नौकरियां देने के वादे का क्या हुआ। अगर वे कोई जवाब ना दे पाएं तो आप उन्हें हिमालय में जाकर सोने या राम मंदिर की घंटियां बजाने के लिए कहें।’’

 

प्रमुख खबरें

Srikanth Box Office Report: राजकुमार राव-स्टारर ने धीमी शुरुआत की, पहले दिन जानें कितनी कमाई की

Uttar Pradesh: देवरिया में पेड़ की डाली गिरने से बाइक सवार की मौत

पीएम मोदी ने दिया NDA के साथ जुड़ने का ऑफर, अब आया शरद पवार का जवाब, जानिए क्या कहा

Lok Sabha Elections 2024: मायावती ने मुसलमानों पर खेला बड़ा दांव, उत्तर प्रदेश में उतारे 20 दावेदार