Karnataka BJP Animated Clip | जेपी नड्डा, अमित मालवीय और कर्नाटक BJP अध्यक्ष पर केस दर्ज, एनिमेटेड वीडियो मामले में कांग्रेस ने कराई FIR

By रेनू तिवारी | May 06, 2024

कथित तौर पर सांप्रदायिक नफरत भड़काने के आरोप में बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा, पार्टी की कर्नाटक इकाई के प्रमुख बीवाई विजयेंद्र और पार्टी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एफआईआर बीजेपी कर्नाटक के सोशल मीडिया पेज पर पोस्ट किए गए एक वीडियो के संबंध में दर्ज की गई थी जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को मुसलमानों को बड़ा धन मुहैया कराते हुए दिखाया गया था।

 

इसे भी पढ़ें: Mumbai North East में BJP को बड़ी जीत का भरोसा, लक्ष्य के लिए कार्यकर्ता बहा रहे पसीना


शनिवार, 4 मई को भाजपा की कर्नाटक इकाई द्वारा ट्वीट किए गए 17 सेकंड लंबे एनिमेटेड वीडियो में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और सिद्धारमैया द्वारा एक पक्षी के घोंसले पर 'मुस्लिम' लिखा अंडा डालते हुए दिखाया गया है। अंडे फूटने के बाद, राहुल गांधी 'मुस्लिम' बच्चों को 'फंड' खिलाते हैं, जबकि अन्य लोग इसके लिए प्रयास करते हैं।


कर्नाटक कांग्रेस की कानूनी इकाई टीम के सदस्य रमेश बाबू ने शिकायत दर्ज कर मामले में कार्रवाई का आग्रह किया। इन आरोपों को लेकर एफआईआर का दायरा नड्डा, विजयेंद्र और मालवीय तक फैला हुआ है। इससे पहले, कर्नाटक कांग्रेस ने वीडियो के संबंध में राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास शिकायत दर्ज की थी।


एफआईआर दर्ज होने के बाद बोलते हुए राज्य के परिवहन मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने कहा, "बीजेपी के पास सामान्य ज्ञान नहीं है. उनका शीर्ष नेतृत्व भी ऐसा ही है. विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने हिजाब, अज़ान, हलाल की कोशिश की. लोगों ने स्वीकार नहीं किया" या इसे पहचानो। अब वे थाली (मंगलसूत्र) के बारे में बात कर रहे हैं और इस तरह की चीजें कर रहे हैं। वे इस बार दोहरे अंक में भी नहीं जीतेंगे।"

 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra Riots | SC ने महाराष्ट्र सरकार से 1992-93 के मुंबई दंगा मामले में जारी अपने निर्देशों को लागू करने को कहा


हालांकि, एफआईआर पर सवाल उठाते हुए, अमित मालवीय ने पूछा कि क्या कांग्रेस को उम्मीद है कि "अपने घोषणापत्र में कठोर वादों को पूरा नहीं किया जाएगा और बाहर नहीं बुलाया जाएगा"। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस को अपने घोषणापत्र को लोगों तक "इस तरह से ले जाने के लिए कि वे भी नहीं कर सके" के लिए भाजपा को धन्यवाद देना चाहिए। मालवीय ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "... तो ठंडी गोली लीजिए। भारत ने आपकी भयावह योजनाओं को देख लिया है। अब मतदाताओं का सामना करें और नष्ट हो जाएं।"


विशेष रूप से, भाजपा लगातार कांग्रेस पर हमला करती रही है और उसके घोषणापत्र की तुलना मुस्लिम लीग के घोषणापत्र से करती रही है। हाल ही में तेलंगाना की एक रैली में प्रधानमंत्री ने कहा था कि वह मुसलमानों को धर्म के आधार पर अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और ओबीसी का आरक्षण नहीं देने देंगे।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख को नोटिस जारी किया

Bengal में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, दो लोग घायल

Slovakia Prime Minister की हालत स्थिर, हत्या के प्रयास के आरोपी को हिरासत में भेजा गया

बाघ की तलाश में मप्र के रायसेन जिले के 36 गांवों में रेड अलर्ट जारी किया