दक्षिण कन्नड़ में नक्सल प्रभावित मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों की तैनाती होगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 24, 2024

निर्वाचन आयोग ने कर्नाटक के समुद्र तटीय दक्षिण कन्नड़ लोकसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान के लिए नक्सल प्रभावित मतदान केंद्रों पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल एवं राज्य सशस्त्र बल की विशेष तैनाती करने का फैसला किया है।

इस उद्देश्य से इन क्षेत्रों में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की पांच कंपनियां एवं राज्य सशस्त्र बल की दो कंपनियां तैनात की जाएंगी। दक्षिण कन्नड़ लोकसभा क्षेत्र के जिला निर्वाचन अधिकारी एवं मंगलूरु के उपायुक्त मुल्लई मुहिलान एवं मंगलूरु के पुलिस आयुक्त अनुपम अग्रवाल तथा दक्षिण कन्नड़ जिले के पुलिस अधीक्षक रिष्यंथ ने यहां एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी।

मंगलूरु के पुलिस आयुक्त अनुपम अग्रवाल ने बाद में ‘पीटीआई भाषा’ से विशेष बातचीत में कहा, ‘‘26 अप्रैल को यहां होने वाले मतदान के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है और शहरी क्षेत्र में संवेदनशील मतदान केंद्रों पर स्थानीय पुलिस के अलावा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की दो कंपनियां एवं राज्य सशस्त्र बल की एक कंपनी की भी तैनाती की जायेगी।’’

दक्षिण कन्नड़ के पुलिस अधीक्षक रिष्यंथ ने बताया कि इस लोकसभा क्षेत्र के नक्सल प्रभाव की आशंका वाले 18 इलाकों की पहचान की गयी है और वहां केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की तीन कंपनियां एवं राज्य सशस्त्र बल के नौ प्लाटून की तैनाती की जायेगी।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar