तेज बारिश के कारण मुंबई में मोदी के समारोह स्थल में बदलाव

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 07, 2019

मुम्बई। राज्य में बारिश की संभावना को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा अब ‘एमएमआरडीए ग्राउंड’ की जगह ‘जियो वर्ल्ड सेंटर मेगा कन्वेंशन सेंटर’ में होगी। उद्योगपति मुकेश अंबानी ने ‘जियो वर्ल्ड सेंटर मेगा कन्वेंशन सेंटर’ का निर्माण किया है, जो बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) में ‘एमएमआरडीए ग्राउंड’ के पास स्थित है। अधिकारियों ने बताया कि कन्वेंशन सेंटर में केवल 15,000 लोग आ सकते हैं, जबकि ‘एमएमआरडीए ग्राउंड’ करीब एक लाख लोगों की क्षमता वाला है।

इसे भी पढ़ें: लैंडर विक्रम की सॉफ्ट लैंडिंग में असफल होने के बाद रो पड़े इसरो प्रमुख, पीएम ने गले लगाया

गौरलतब है कि देश की वित्तीय राजधानी में इस सप्ताह की शुरुआत से ही मूसलाधार बारिश जारी है। मोदी शनिवार महाराष्ट्र के एक दिवसीय दौर पर पहुंचे। वह यहां तीन मेट्रो लाइनों की नींव रखेंगे। इनका निर्माण 19,000 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा। मोदी रिमोट कंट्रोल के माध्यम से आरे कॉलोनी क्षेत्र में विवादास्पद मेट्रो भवन के लिए भूमिपूजन भी करेंगे। इस सप्ताह की शुरुआत में पेड़ों को काटे जाने की योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ था।

इसे भी पढ़ें: केवल लैंडर से संपर्क टूटा है, 135 करोड़ भारतीयों की उम्मीद नहीं : उपराष्ट्रपति

पर्यावरण कार्यकर्ताओं ने आरे कॉलोनी में मेट्रो परियोजना का मुख्य कारशेड बनाये जाने संबंधी महाराष्ट्र सरकार के निर्णय की आलोचना की थी। इस काम के लिए बड़ी संख्या में पेड़ों को काटे जाने की जरूरत होगी। इस सप्ताह की शुरूआत में पेड़ों को काटे जाने की योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ था। वह मध्य महाराष्ट्र में औरंगाबाद की भी यात्रा करेंगे और एयूआरआईसी (औरंगाबाद औद्योगिक शहर) शेंद्रा परियोजना को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री महिलाओं के स्व: सहायता समूहों (एसएचजी) के सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला