CHC चालू कराने के लिए 36 दिनों से धरना जारी, लोगों ने कहा- नियमों से मजाक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 10, 2018

बागपत। जब उत्तर प्रदेश में बीजेपी का सरकार बनी और योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया गया तो लोगों के बीच ये उम्मीद जगी की अब राज्य का हाल सुधर जाएगा। लेकिन, बागपत जिले के टीकरी गांव को देखकर लग रहा है कि लोगों की उम्मीदों पर सरकार ने पानी फेर दिया। बता दें कि गांव में नवनिर्मित सीएचसी को चालू करवाने की मांग को लेकर पिछले छत्तीस दिनों से धरना जारी है।

गांव के लोगों से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि सरकार के नुमाईंदे खुद अपने बनाए नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। जनता की शिकायतों के निस्तारण हेतु सरकार द्वारा 30 दिनों का समय निर्धारित किया गया है, लेकिन 36 दिनों के धरने के बावजूद भी टीकरी क्षेत्र की स्वास्थ्य समस्या जस की तस बनी हुई है। जनता के करोड़ों रुपये बर्बाद हो रहे है। उन्होंने कहा कि राजा महाराजाओं के समय में 5-7 फीसदी कर लेकर भी राजा महाराजा प्रजा की सभी मूलभूत समस्याओं को निस्तारित कर देते थे। लेकिन अब अपनी आय का तकरीबन 56 फीसदी कर देकर भी जनता अपने मूलभूत अधिकारों के लिए भी तरस रही है। 

जनता के प्रतिनिधि जनता की कमाई को विभिन्न योजनाओं में लगाते रहते है, लेकिन जनता को इन योजनाओं का पूर्णरूप से लाभ नहीं मिल पाता है और प्रतिनिधि इसके बारे में सोचते भी नहीं हैं। बता दें कि धरना दे रहे लोगों के बीच बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य विजय पंवार पहुंचे और उन्होंने टीकरी अस्पताल की दयनीय स्थिति को देखा। इस दौरान लोगों ने सीएचसी चालू कराने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की। जिसके बाद पंवार ने कहा वह टीकरी की इस समस्या को राष्ट्रीय स्तर पर संगठन के बीच रखेंगे।

 

इसके बाद धरनास्थल पर रामायण पाठ का आयोजन किया गया। जहां पर स्वामी प्रेमानन्द जी महाराज ने रामायण पाठ किया। बता दें कि धरनारत लोगों में मास्टर महेंद्र सिंह राठी, शिवकुमार राठी, प्रमोद राठी, विनोद शर्मा, अमरजीत राठी, आनन्द प्रकाश, विपिन राठी, रामपाल शर्मा, राजेंद्र शर्मा, कौशल ठेकेदार, कय्यूम पहलवान, अहसान, विजय राठी, अमित आर्य, संदीप शर्मा उर्फ छोटू पहलवान, सोनू राठी, राकेश शर्मा, रविंद्र, गंगाराम, चन्द्रा देवी, राजेश, लीला आदि रहे।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला