छत्तीसगढ़ के CM होंगे भूपेश बघेल, चुने गए विधायक दल के नेता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 16, 2018

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के छत्तीसगढ़ के पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पाटन क्षेत्र से विधायक और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल को विधायक दल ने अपना नेता चुना है। बघेल राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है। इसके बाद से ही राज्य में नए मुख्यमंत्री को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। लंबी बैठकों के बाद अन्ततः भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री चुन लिया गया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने बताया कि एआईसीसी के छत्तीसगढ़ सचिव चंदन यादव और अरुण उरांव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री चरणदास महंत कांग्रेस और दुर्ग के लोकसभा सदस्य ताम्रध्वज साहू आज सुबह दिल्ली से रायपुर पंहुचे। जबकि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी एल पुनिया, छत्तीसगढ़ के पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस विधायक दल के नेता टी एस सिंहदेव दोपहर बाद रायपुर पंहुचे।

य़ह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ CM पर सस्पेंस बरकरार, राहुल गांधी ने शेयर की तस्वीर

रायपुर आने के बाद सभी नेता राजीव भवन, रायपुर के प्रथम तल में स्थित संचार विभाग के पत्रकार वार्ता कक्ष में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल हुए और इसी बैठक में छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की गई।इससे पहले छतीसगढ़ के अगले मुख्यमंत्री को लेकर चल रही अटकलों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चारों दावेदारों के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए कहा था कि एक टीम के तौर पर खेलने वालों की कभी हार नहीं होती।

प्रमुख खबरें

Sex scandal ने भारतीयों की अंतरात्मा को झकझोर कर रख दिया : महिला कांग्रेस प्रमुख

इरफान पठान का फूटा गुस्सा, कहा- टीम इंडिया में सेलेक्शन IPL से हो रहा, हमारे समय में घरेलू क्रिकेट से होता था

अगले साल होने वाली Champions Trophy के लिये PCB ने लाहौर, कराची, रावलपिंडी को चुना

दुबई दुनिया का सबसे बड़ा टर्मिनल बना, जानें 400 गेट वाले इस एयरपोर्ट के बारे में