छत्तीसगढ़ सरकार ने छह जिले के जिलाधिकारियों समेत 16 IAS अधिकारियों का तबादला किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 14, 2022

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के छह जिलों केजिलाधिकारियों समेत भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 16 अधिकारियों का तबादला कर दिया है। राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि राज्य शासन ने कोरिया, बलौदाबाजार-भाटापारा, नारायणपुर, गरियाबंद, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही और महासमुंद के जिलाधिकारी समेत 16 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य शासन ने जल-जीवन मिशन के मिशन संचालक वर्ष 2005 बैच के आईएएस अधिकारी एस प्रकाश को परिवहन विभाग का सचिव नियुक्त किया है।

इसे भी पढ़ें: Kerala Nun Rape Case | अदालत ने नन बलात्कार मामले में बिशप फ्रैंको मुलक्कल को बरी किया

उन्होंने बताया कि राज्य शासन ने कोरिया के जिलाधिकारी श्यामलाल धावड़े को बस्तर संभाग का आयुक्त नियुक्त किया है। वहीं कोरबा नगर निगम आयुक्त कुलदीप शर्मा उनकी जगह कोरिया के जिलाधिकारी होंगे। अधिकारियों ने बताया कि राज्य शासन ने बलौदाबाजार-भाटापारा के जिलाधिकारी सुनील कुमार जैन को स्कूल शिक्षा विभाग के विशेष सचिव के पद पर तथा महासमुंद के जिलाधिकारी डोमन सिंह को बलौदाबाजार-भाटापारा जिले का जिलाधिकारी नियुक्त किया है। उन्होंने बताया कि इसी तरह नारायणपुर के जिलाधिकारी धर्मेश कुमार साहू को संचालक भू-अभिलेख के पद पर पदस्थ किया गया है तथा रायपुर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (सीईओ) ऋतुराज रघुवंशी को नारायणपुर का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है।

इसे भी पढ़ें: वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति करने वाले सामाजिक न्याय के समर्थक नहीं हो सकते : योगी आदित्यनाथ

अधिकारियों ने बताया कि राज्य शासन ने गरियाबंद के जिलाधिकारी नीलेश कुमार क्षीरसागर को महासमुंद का जिलाधिकारी नियुक्त किया है। राज्य के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही की जिलाधिकारी नम्रता गांधी उनकी जगह गरियाबंद की नई कलेक्टर होंगी। उन्होंने बताया कि राज्य शासन के आदेश के अनुसार अब बस्तर जिला पंचायत की सीईओ ऋचा प्रकाश चौधरी गौरेला-पेंड्रा-मरवाही की नई जिलाधिकारी होंगी। अधिकारियों ने बताया कि राज्य शासन ने 1997 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी तथा जनसंपर्क विभाग के आयुक्त दीपांशु काबरा को अपर परिवहन आयुक्त के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त करते हुए आयुक्त परिवहन का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar