चीन में कोविड के मामले बढ़ने के बीच शी ने महामारी के खिलाफ कठोर नीति का किया बचाव

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 09, 2022

बीजिंग| चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने शुक्रवार को कहा कि चीन के लक्षित एवं प्रभावी कोविड-19 रोकथाम एवं नियंत्रण उपायों ने शीतकालीन ओलंपिक खेलों के सुरक्षित व सुगम आयोजन को सुनिश्चित किया। शंघाई और देश के अन्य शहरों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के बीच महामारी के खिलाफ अपने देश की कठोर नीति का बचाव करते हुए उन्होंने यह कहा।

शी ने कहा, ‘‘दुनिया भर में फैली कोविड-19 महामारी की पृष्ठभूमि में हमने (ओलंपिक में) सभी प्रतिभागियों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी, नयी महामारी पैदा करने का कारण बनने से रोकने के लिए देश में कोरोना वायरस के पुन:प्रवेश को रोका और रोकथाम एवं नियंत्रण उपायों को सख्ती से लागू किया। ’’

बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक खेलों और पैरा-ओलंपिक शीतकालीन खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वालों को सम्मानित करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने जोर देते हुए कहा कि चीन की कोविड रोधी नीति वक्त की कसौटी पर एक बार फिर से खरी उतरी। इसने (नीति ने) अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों की मेजबानी करने में योगदान दिया।

शी ने कहा, ‘‘जैसा कि कुछ विदेशी एथलीट ने कहा कि यदि महामारी के खिलाफ कोई स्वर्ण पदक होता, तो चीन इसका हकदार था।’’ शुक्रवार को चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने देश में कोविड के 24,100 से अधिक मामले दर्ज किये। रिपोर्ट के मुताबिक शंघाई में संक्रमण के 824 पॉजिटिव मामले और बगैर लक्षण वाले 20,398 मामले सामने आये।

वहीं,चीन में स्थानीय स्तर पर संक्रमण होने के करीब 1,540 नये मामले सामने आये। दिसंबर,2019 में चीन के वुहान शहर में कोविड का पहला मामला सामने आने के बाद से यह देश में संक्रमण के मामले में यह सर्वाधिक वृद्धि है।

प्रमुख खबरें

KKR vs DC IPL 2024: सॉल्ट और चक्रवर्ती के तूफान में उड़ी दिल्ली, कोलकाता की शानदार जीत

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी