पीएम मोदी ने भारत की अर्थव्यवस्था बेहतर करने के लिए अनेक प्रयास किए: सीपीसी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 25, 2019

गुईझोऊ। चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले पांच वर्ष में देश की अर्थव्यवस्था बेहतर करने तथा लोगों की आजीविका में सुधार के लिए अनेक प्रयास किए हैं। कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) की गुईझोऊ प्रांतीय कमेटी के स्थाई समिति के सदस्य मू देगुई ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासनकाल में भारत में शासन प्रणाली में सुधार हुआ है।

इसे भी पढ़ें: जीत की बधाई के बाद ट्रंप की जल्द होगी अपने ''दोस्त'' मोदी से मुलाकात

देगुई ने यहां से कहा, ‘‘भारत और चीन के लंबे समय से मित्रवत संबंध हैं।’’ मोदी को चुनाव में मिली भारी सफलता के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने मोदी और उनके प्रयासों की सराहना की। देगुई सीपीसी गुईझोऊ प्रोवेंशियल पब्लिसिटी डिपार्टमेंट के महानिदेशक भी हैं। उन्होंने कहा,‘‘हमने देखा है कि जब से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पदभार संभाला है तब से उन्होंने भारत की अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाने, लोगों की जीविका में सुधार करने तथा शासन प्रणाली दुरुस्त करने के लिए अनेक प्रयास किए हैं।

इसे भी पढ़ें: ट्रंप ने कहा, चीन के साथ व्यापार वार्ता में हुआवेई को शामिल करने की संभावना

गौरतलब है कि चीन ने शुक्रवार को कहा था कि वह भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों को बहुत महत्व देता है और साथ ही साझेदारी को मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के साथ राजनीतिक विश्वास तथा आपसी सहयोग को प्रगाढ़ करने का इच्छुक है।

प्रमुख खबरें

Loksabha Election 2024| तीसरे चरण के लिए मतदान जारी, 12 राज्यों की इन सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी जनता

MI vs SRH IPL 2024: सूर्या की आक्रामक शतकीय पारी से मुंबई ने सनराइजर्स को सात विकेट से हराया

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut