Chinese Coast Guard ने विवादित जलक्षेत्र में एक बार फिर फिलीपीन नौका को निशाना बनाया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 23, 2024

मनीला। विवादित दक्षिण चीन सागर तट के पास ताजा टकराव में शनिवार को दो चीनी तटरक्षक जहाजों ने फिलीपीन की एक आपूर्ति नौका पर पानी की बौछार की, जिसके चलते नौका को भारी नुकसान पहुंचा। फिलीपीन के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। हालांकि, यह तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका है कि इस हमले में फिलीपीन नौका ‘उनैजाह मे-4’ के चालक दल का कोई सदस्य घायल हुआ है या नहीं या चीनी तटरक्षक बल के निशाने पर आई यह नौका अपने गंतव्य तक पहुंची या नहीं। 


फिलीपीन की नौका पास के ‘सेकेंड थॉमस’ तट पर एक क्षेत्रीय चौकी पर तैनात फिलीपीन बलों को आपूर्ति पहुंचाने के लिए रवाना हुई थी। यह इस महीने में दूसरी बार है जब फिलीपीन बलों की चौकी पर आपूर्ति पहुंचाने जा रही ‘उनैजाह मे-4’ को चीनी तटरक्षक बल द्वारा निशाना बनाया गया है। फिलीपीन तटरक्षक बल के प्रवक्ता कोमोडोर जे. तारिएला ने कहा कि फिलीपीन तटरक्षक जहाज, जो ‘उनैजाह मे-4’ को बचा रहा था, को भी चीनी तटरक्षक जहाज और दो संदिग्ध मिलिशिया जहाजों ने रोका और घेर लिया। 

 

इसे भी पढ़ें: इंडोनेशिया के जावा द्वीप में महसूस किये गए भूकंप झटके, कोई हताहत नहीं


उन्होंने कहा कि चीनी सेना समुद्र में टकराव को रोकने के उद्देश्य से बने अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन कर रही है। फिलीपीन सेना द्वारा जारी किए गए वीडियो में दो चीनी तटरक्षक जहाजों को लकड़ी की नौका पर पानी की तेज बौछार से हमला करते हुए देखा जा सकता है।

प्रमुख खबरें

Congress के अंदर Aurangzeb की आत्मा दाखिल हो गई है, Amethi में बोले Yogi Adityanath

Indore में पहली बार BJP और कांग्रेस समर्थित NOTA के बीच चुनावी भिड़ंत

Uttar Pradesh : Barabanki जिले में बुजुर्ग दंपति का शव मिला, पुलिस ने जताई हत्या की आशंका

Khalistani अलगाववादी Nijjar हत्या मामले में Canada में चौथा भारतीय नागरिक गिरफ्तार