बिहार विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे चिराग पासवान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 30, 2022

पटना। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने रविवार को स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी बिहार विधानसभा की दो सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी और वे भगवा पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने के लिए इन विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। इससे पहले लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) की प्रदेश इकाई के प्रमुख राजू तिवारी ने शनिवार को कहा था कि उनकी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग की ओर से भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के संबंध में कोई निर्देश प्राप्त नहीं हुआ है।

इसे भी पढ़ें: रोमांचक मैच में बांग्लादेश नेअंतिम ओवर में जिम्बाब्वे को तीन रन से हराया

हालांकि रविवार को दिल्ली से यहां पहुंचे चिराग ने इन सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवारों का उनकी पार्टी द्वारा समर्थन किए जाने की घोषणा कर दी। पटना हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए चिराग ने यह भी कहा कि वह मोकामा और गोपालगंज जहां भाजपा का राजद से कड़ा मुकाबला है, में भगवा पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। बिहार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने चिराग पासवान को राजग का सहयोगी बताते हुए शुक्रवार को कहा था कि वे मोकामा एवं गोपालगंज विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनाव में उनकी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे।

इसे भी पढ़ें: उप्र: देवरिया में छात्रा से बदसलूकी, शिक्षक के खिलाफ छेड़खानी का मामला दर्ज

उन्होंने जमुई से लोकसभा सदस्य पासवान के बारे में बताया था कि वह 31 अक्टूबर को मोकामा एवं एक नवंबर को गोपालगंज में चुनाव प्रचार में भाग लेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दो महीने पहले राजग से बाहर निकलने के बाद कमजोर हुई भाजपा और प्रदेश में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल सबसे बडी पार्टी राजद के लिए तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव को पहले शक्ति-परीक्षण के तौर पर देखा जा रहा है।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला