शिवसेना को समर्थन देने को लेकर असमंजस में कांग्रेस, NCP से और करेगी बात

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 11, 2019

नयी दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिये शिवसेना को समर्थन देने के मुद्दे पर कांग्रेस ने सोमवार को फैसला किया कि वह अपनी सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) से और बातचीत करेगी। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल द्वारा जारी बयान में कहा गया, “कांग्रेस अध्यक्ष ने शरद पवारजी से बात की है। पार्टी राकांपा से और चर्चा करेगी।”

बाद में इसी बात को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे भी मीडिया से बात की और इस बात की जानकारी दी। दो महत्वपूर्ण बैठकों के बाद पार्टी के सर्वोच्च नेताओं ने इस बात को तरजीह दी कि राज्य में मौजूदा सियासी गतिरोध को देखते हुए राकांपा से विस्तृत चर्चा की जाए। बयान में कहा गया, “कांग्रेस कार्य समिति की आज सुबह महाराष्ट्र की मौजूदा स्थिति पर विस्तार से चर्चा हुई जिसके बाद महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया गया।” मणिकराव ठाकरे ने बाद में साफ कहा कि ​​न तो हमारा और न एनसीपी का पत्र अभी तक महाराष्ट्र के राज्यपाल के पास गया है। यह निर्णय लिया गया है कि दो नेताओं को पवार साहब (शरद पवार) के साथ विचार-विमर्श के लिए भेजा जाएगा, राज्य के नेता भी होंगे। चर्चा के बाद अगला कदम उठाया जाएगा

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर NCP ने कहा, विकल्प मुहैया कराना हम सभी की जिम्मेदारी

सोनिया गांधी के साथ टेलीफोन पर बातचीत में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि उनसे सरकार बनाने के लिये कांग्रेस का समर्थन मांगा।  प्रदेश की 288 सदस्यीय विधानसभआ में भाजपा (105) के बाद शिवसेना (56) दूसरा सबसे बड़ा दल है। भाजपा और शिवसेना के बीच गतिरोध के मद्देनजर कांग्रेस के 44 और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 54 विधायकों की भूमिका सरकार गठन में बेहद महत्वपूर्ण हो गई है। 

 

प्रमुख खबरें

मेरे पिता को उनकी मां से विरासत में संपत्ति नहीं, शहादत मिली : Priyanka Gandhi

Ruchira Kamboj In United Nations | पाकिस्तान के ट्रैक रिकॉर्ड पर कंबोज ने उठाए सवाल, भारत को कहा सभी धर्मों का देश

न्यायिक अधिकारियों को एडीजे के रूप में पदोन्नति से संबंधित याचिका पर न्यायालय में फैसला सुरक्षित

रेलगाड़ियों के चालकों को भोजन व शौच के लिए अल्प अवकाश देने को लेकर उच्च स्तरीय समिति गठित