Karnataka में कांग्रेस ने बदली रणनीति, वरुणा से बेटे की जगह सिद्धारमैया लड़ेंगे चुनाव, इस सीट से उतरेंगे डीके शिवकुमार

By अभिनय आकाश | Mar 25, 2023

कांग्रेस ने मई में होने वाले आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 124 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया वरुणा से चुनाव लड़ेंगे और कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार कनकपुरा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। डीके शिवकुमार सिद्धारमैया कर्नाटक में पार्टी के सत्ता में आने की स्थिति में मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं, दोनों उन प्रमुख नेताओं में शामिल हैं, जिनका नाम विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची में है। कांग्रेस द्वारा पहली सूची में उतारे गए 124 उम्मीदवारों में से 20 प्रतिशत लिंगायत नेता हैं।

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi: केजरीवाल बोले- राहुल का निष्कासन चौंकाने वाला, देश को बर्बाद करने की कोशिश की जा रही

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे चितापुर से चुनाव लड़ेंगे। एमबी पाटिल और दिनेश गुंडुराव को क्रमशः बाबलेश्वर और गांधीनगर निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दिया गया है। पार्टी ने मौजूदा विधायक वेंकटरमणप्पा को टिकट नहीं दिया है और नए उम्मीदवार को टिकट दिया है। भाजपा एमएलसी पुत्तन्ना, जिन्होंने पार्टी छोड़ दी, को राजाजीनगर से टिकट मिला और पूर्व केंद्रीय मंत्री केएच मुनियप्पा देवनहल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे।

इसे भी पढ़ें: टीएसपीएससी पेपर लीक : तेलंगाना में कांग्रेस नेताओं को नजरबंद किया गया

मैसूर में वरुण का प्रतिनिधित्व वर्तमान में सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया द्वारा किया जाता है। कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया वर्तमान में राज्य के उत्तरी भाग में बागलकोट जिले के बादामी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। डीके शिवकुमार पहले से ही कनकपुरा से मौजूदा विधायक हैं। उन्होंने पहले घोषणा की थी कि वह कोलार से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन पार्टी नेतृत्व द्वारा कथित तौर पर उन्हें वहां से लड़ने के "जोखिम" के बारे में आगाह करने के बाद पीछे हट गए। 

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान