मणिशंकर अय्यर के बयान से कांग्रेस ने खुद को किया अलग, पवन खेड़ा ने कहा- वह किसी भी हैसियत से पार्टी के लिए नहीं बोलते

By अंकित सिंह | May 10, 2024

कांग्रेस ने आज पार्टी के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर की उस टिप्पणी से खुद को अलग कर लिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत को पाकिस्तान का सम्मान करना चाहिए ताकि वे हम पर परमाणु बम न गिराएं। पवन खेड़ा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कुछ महीने पहले मणिशंकर अय्यर द्वारा की गई कुछ टिप्पणियों से खुद को पूरी तरह से अलग करती है और पूरी तरह से असहमत है, जिसे आज भाजपा ने प्रधान मंत्री मोदी की दैनिक गलतियों से ध्यान हटाने की कोशिश में पुनर्जीवित किया है।

 

इसे भी पढ़ें: आरक्षण को लेकर कांग्रेस की स्थिति चोर मचाये शोर जैसी, PM मोदी ने अल्पसंख्यक कल्याण के नाम पर ग्रैंड ओल्ड पार्टी के कौन से 'घटिया खेल' को किया एक्सपोज


खेड़ा ने कहा, "अय्यर किसी भी हैसियत से पार्टी के लिए नहीं बोलते हैं।" उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और वास्तव में पूरा देश गर्व के साथ याद करता है कि इंदिरा गांधी के निर्णायक और दृढ़ नेतृत्व और हमारे सशस्त्र बलों की वीरता के कारण दिसंबर 1971 में पाकिस्तान टूट गया था और एक स्वतंत्र बांग्लादेश का उदय हुआ था। पाकिस्तान पर कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के हालिया बयान पर उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार उदित राज ने कहा कि मणिशंकर अय्यर के पास कोई आधिकारिक पद नहीं है। इसलिए वह जो भी कहते हैं वह उनकी निजी राय है।' कांग्रेस का ऐसा कोई स्टैंड नहीं है। कांग्रेस इस पर कुछ नहीं बोल रही है। 


इससे पहले आज, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भारत-पाकिस्तान संबंधों पर उनकी टिप्पणी को लेकर अय्यर पर हमला किया। भाजपा नेताओं ने कहा कि अय्यर की यह टिप्पणी कि भारत को पाकिस्तान से डरना चाहिए, "कांग्रेस की विचारधारा" को दर्शाती है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस नेता भारत में रहते हैं लेकिन उनका दिल पाकिस्तान में रहता है। पाकिस्तान में इतनी हिम्मत? भारत मुंहतोड़ जवाब देना जानता है। 

 

इसे भी पढ़ें: Congress नेता मणिशंकर अय्यर ने दिया विवादित बयान, कहा भारत करे पाकिस्तान की इज्जत क्योंकि....


मणिशंकर अय्यर ने क्या कहा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि भारत को पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी चाहिए और अपनी सैन्य ताकत नहीं बढ़ानी चाहिए क्योंकि इससे इस्लामाबाद नई दिल्ली के खिलाफ परमाणु हथियार तैनात करने के लिए परेशान हो सकता है। वह हाल के दिनों में पाकिस्तान की परमाणु क्षमताओं के बारे में चेतावनी देने वाले दूसरे नेता थे। 

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान