Pulwama Attack पर कांग्रेस सांसद की पाकिस्तान को क्लीन चिट! बीजेपी ने कहा- संसद में पैर रखने के लायक भी नहीं

By अभिनय आकाश | Mar 14, 2024

केरल में उस समय विवाद खड़ा हो गया जब कांग्रेस सांसद एंटो एंटनी ने बीजेपी पर पुलवामा के जवानों की शहादत पर चुनाव जीतने का आरोप लगा दिया। कांग्रेस सांसद ने दावा किया कि भगवा पार्टी ने पुलवामा हमलों में मारे गए जवानों के बलिदान का फायदा उठाकर 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए  उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि पुलवामा हमले में पाकिस्तान की कोई संलिप्तता नहीं थी। कांग्रेस नेता के इस बयान के बाद भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। इसके साथ ही एंटनी के खिलाफ कथित देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की गई है। 

इसे भी पढ़ें: Kerala: कांग्रेस सांसद ने पुलवामा हमले को लेकर भाजपा पर साधा निशाना

एंटनी ने पूछा कि इस बार बात सीएए है। पिछली बार के बारे में क्या? वह पुलवामा थाऔर पुलवामा क्या था? क्या यह हमारे 42 जवानों का बलिदान नहीं था? मामले को बढ़ता देख अब एंटनी ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि उनका यह कहना नहीं था कि इसमें पाकिस्तान की कोई भूमिका नहीं है। बता दें कि पुलवामा हमला 14 फरवरी, 2019 को हुआ था जब जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सीआरपीएफ जवानों को ले जा रहे वाहनों के एक काफिले को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के लेथापोरा में एक आत्मघाती हमलावर ने निशाना बनाया था। हमले के परिणामस्वरूप 40 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) कर्मियों की मौत हो गई थी। एंटनी पथानामथिट्टा लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। साल  2014 से वो इस सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उनकी टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 17 मार्च को पथानामथिट्टा यात्रा से पहले आई है, जिसमें वह भाजपा उम्मीदवार और कांग्रेस के दिग्गज नेता एके के बेटे अनिल के एंटनी के लिए वोट मांगेंगे। 

इसे भी पढ़ें: कौन हैं कश्मीर के नाजिम नजीर? जिसने पीएम मोदी के साथ ली सेल्फी

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने कांग्रेस सांसद की टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा कि उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले में पाकिस्तान की भूमिका से इनकार करके देश का अपमान किया है। सुरेंद्रन ने कहा कि एंटनी पर देशद्रोह का आरोप लगाया जाना चाहिए और गिरफ्तार किया जाना चाहिए। सुरेंद्रन ने कहा कि एंटनी को स्पष्ट करना चाहिए कि उन्होंने किसके समर्थन में ऐसा अपमानजनक बयान दिया। इस टिप्पणी से उन सैनिकों का अपमान हुआ है जिन्होंने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी। उन्होंने कहा कि इससे सेना का मनोबल गिरेगा। उन्होंने कहा कि उनका मानना ​​है कि देश के मतदाता पथानामथिट्टा जो देशभक्त हैं वे अपने वोटों के माध्यम से एंटनी के पाकिस्तान समर्थक रुख के खिलाफ अपनी असहमति व्यक्त करेंगे। अनिल एंटनी ने एक्स पर लिखा कि पठानमथिट्टा से सांसद एंटो एंटनी ने बेशर्मी से पुलवामा हमले में पाकिस्तान की संलिप्तता से इनकार किया और हमारे बहादुर शहीदों के बलिदान के प्रति उपेक्षा दिखाई। यह व्यापक रूप से ज्ञात है कि वही व्यक्ति तब चुप रहा जब उसके अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक पुजारी पर हमला हुआ। कांग्रेस नेताओं के शब्दों और कार्यों का उद्देश्य कट्टरपंथी इस्लामवादियों को खुश करना प्रतीत होता है।

प्रमुख खबरें

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला

India को 2022 में 111 अरब डॉलर से अधिक का प्रेषित धन मिला, दुनिया में सबसे ज्यादा : UN

RBI ने Bank of Baroda के ऐप से ग्राहक जोड़ने पर लंबे समय से लगी पाबंदी हटाई