Rahul Gandhi के समर्थन में वायनाड में कांग्रेस का प्रदर्शन, केरल में आज Black Day मनाएगी पार्टी

By अभिनय आकाश | Mar 25, 2023

केरल के वायनाड के कुछ हिस्सों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लोकसभा सांसद के रूप में राहुल गांधी की अयोग्यता के विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के सुधाकरनने घोषणा की कि पार्टी वायनाड में उपचुनाव के लिए तैयार है। यूथ कांग्रेस और केरल छात्र संघ के सदस्यों सहित पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने राजभवन तक मार्च निकाला। जब पुलिस ने मार्च को रोका और राजभवन की ओर जाने वाली सड़क पर बैरिकेड्स लगा दिए, तो कांग्रेस के लोगों ने विरोध करते हुए इसे पीछे खींचने की कोशिश की। लोकसभा से राहुल गांधी की अयोग्यता के विरोध में वायनाड जिला कांग्रेस कमेटी आज 'ब्लैक डे' मनाएगी जिसकी जानकारी वायनाड जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एनडी अप्पाचन ने दी।

इसे भी पढ़ें: Karnataka में कांग्रेस ने बदली रणनीति, वरुणा से बेटे की जगह सिद्धारमैया लड़ेंगे चुनाव, इस सीट से उतरेंगे डीके शिवकुमार

कलपट्टा में टेलीफोन एक्सचेंज के कार्यालय तक कांग्रेस पार्टी द्वारा एक विरोध मार्च आयोजित किया गया था। इसके अलावा सुल्तान बाथेरी, मीनांगडी और मनंथवाडी में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध मार्च निकाला गया। यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के कार्यकर्ताओं ने मनंथवाडी कस्बे में आधे घंटे तक सड़क जाम की। शुक्रवार को लोकसभा सांसद के रूप में राहुल गांधी की अयोग्यता के बाद विरोध प्रदर्शन हुए। अयोग्यता गुरुवार को 2019 के मानहानि मामले में सूरत की एक अदालत द्वारा राहुल को दोषी ठहराए जाने के बाद आई है।

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Karnataka Elections के लिए कांग्रेस की सूची में बुजुर्ग नेताओं की भरमार, खरगे के बेटे को भी टिकट

कर्नाटक में 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए एक अभियान कार्यक्रम में 'मोदी' उपनाम का उपयोग करने वाली टिप्पणी के लिए दोषी ठहराए जाने के बाद अयोग्य ठहराए गए कांग्रेस सांसद को दो साल की जेल की सजा सुनाई गई थी। हालांकि, बाद में अदालत ने 30 दिनों की अवधि के लिए उसकी सजा को निलंबित करते हुए 15,000 रुपये के मुचलके पर उसकी जमानत मंजूर कर ली, जिसके दौरान वह अपनी सजा को उच्च न्यायालय में चुनौती दे सकता है। इस बीच, कांग्रेस ने शुक्रवार को लोकसभा सदस्य के रूप में राहुल की अयोग्यता को लेकर केंद्र पर जमकर निशाना साधा और इसे "लोकतंत्र का गला घोंटना" बताया, साथ ही विश्वास जताया कि उच्च न्यायालय द्वारा उनकी सजा पर रोक के जरिए अयोग्यता को रद्द कर दिया जाएगा।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान