कोलेबिरा विधानसभा सीट के उपचुनाव में कांग्रेस ने दर्ज की जीत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 23, 2018

रांची। झारखंड की कोलेबिरा विधानसभा सीट के उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार ने भाजपा उम्मीदवार को लगभग दस हजार मतों से हराकर जीत कर ली है। इस सीट पर बृहस्पतिवार को उपचुनाव हुआ था। मतगणना में अब तक आये आंकड़ों के अनुसार कोलेबिरा सीट पर हुए उपचुनाव में जहां कांग्रेस के विजयी उम्मीदवार नमन विक्सेल कोंगाड़ी को 40,343 मत प्राप्त हुए तो वहीं भाजपा के बसंत सोरेंग को 30,685 मत प्राप्त हुए। इस तरह कांग्रेस ने 9,658 मतों से इस सीट पर जीत दर्ज की।

 

इस सीट पर मुख्य विपक्षी झारखंड मुक्ति मोर्चा समर्थित झारखंड पार्टी की उम्मीदवार निवर्तमान विधायक एनोस एक्का की पत्नी मेनन एक्का को सिर्फ 16,445 मत प्राप्त हुए और वह उम्मीद के विपरीत चौथे स्थान पर रहीं। हत्या के एक मामले में झारखंड पार्टी के विधायक एनोस एक्का के सजा पाने के बाद रिक्त हुई कोलेबिरा विधानसभा सीट पर बृहस्पतिवार को उपचुनाव हुआ था। 

 

यह भी पढ़ें: महागठबंधन धनाढ्य परिवारों का गठजोड़, एक बेतुका गठबंधन: मोदी

 

राष्ट्रीय संगाइल पार्टी के अनिल कंदुलना को इस चुनाव में 23,799 मत प्राप्त हुए और वह तीसरे स्थान पर रहे। इस सीट पर कुल पांच उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे जिनमें भाजपा के बसंत सोरेंग, झारखंड पार्टी की मेनन एक्का और कांग्रेस के नमन विक्सेल कोंगाडी प्रमुख उम्मीदवार थे। इन उपचुनावों में मुख्य विपक्षी झारखंड मुक्ति मोर्चा ने कांग्रेस के उम्मीदवार को समर्थन देने से इनकार कर दिया था तथा झारखंड पार्टी के अयोग्य ठहराये गये विधायक एनोस एक्का की पत्नी मेनन एक्का की उम्मीदवारी का समर्थन किया था। इस सीट पर कांग्रेस को बाबूलाल मरांडी की झारखंड विकास मोर्चा का समर्थन मिला था।

 

प्रमुख खबरें

Vastu Tips: घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए रोजाना करें ये काम, घर आएगी सुख-समृद्धि

Shaniwar Vrat Vidhi: इस दिन से शुरू करना चाहिए शनिवार का व्रत, शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से मिलेगी मुक्ति

चार करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाले घरों की बिक्री मार्च तिमाही में 10 प्रतिशत बढ़ीः CBRE

Chhattisgarh : ED ने चावल घोटाले में मार्कफेड के पूर्व MD Manoj Soni को किया गिरफ्तार