Rajasthan में Congress ने जारी की अपने उम्मीदवारों की पहली सूची, गहलोत-पायलट को टिकट

By अंकित सिंह | Oct 21, 2023

कांग्रेस ने आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 33 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। राज्य में 25 नवंबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होनी है। लिस्ट के मुताबिक, सीएम अशोक गहलोत सदरपुरा से, सचिन पायलट टोंक से, सीपी जोशी नाथद्वारा से, दिव्या मदेरणा ओसियां ​​से, गोविंद सिंह डोटासरा लक्ष्मणगढ़ से और कृष्णा पूनिया सादुलपुर से चुनाव लड़ेंगे। पहली सूची में सचिन पायलट खेमे के चार सदस्यों को टिकट मिला है। 


शुक्रवार को दौसा में एक रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने लोगों से जिले के सभी मौजूदा विधायकों के लिए वोट करने का आग्रह किया। गहलोत ने दौसा जिले में कांग्रेस के मौजूदा विधायकों- परसादी लाल मीना, ममता भूपेश, मुरारी लाल मीना, जीआर खटाना का भी नाम लिया और लोगों से उन्हें वोट देने की अपील की। मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों पर भी प्रकाश डाला और कहा कि चुनाव सरकार के प्रदर्शन पर लड़ा जाएगा। दौसा में कुल पांच विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से चार पर कांग्रेस और एक पर निर्दलीय विधायक हुडला का कब्जा है। राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होगा। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

प्रमुख खबरें

Iranian President Ebrahim Raisi Death | भारत ईरान के साथ खड़ा है, पीएम मोदी ने राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के निधन पर शोक जताया

PM Modi ने ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के निधन पर शोक जताया

लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई में वोटिंग जारी, अक्षय कुमार, जान्हवी कपूर सहित तमाम सितारों ने डाला अपना वोट

Som Pradosh Vrat 2024: सोम प्रदोष व्रत से होती है मनचाही इच्छा पूरी