कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, CM चन्नी चमकौर साहिब से तो सिद्धू अमृतसर पूर्व सीट से लड़ेंगे चुनाव

By अनुराग गुप्ता | Jan 15, 2022

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी समेत 86 उम्मीदवारों के नाम शामिल है। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री चन्नी को चमकौर साहिब एससी से अपना उम्मीदवार बनाया है। जबकि प्रदेशाध्यक्ष अमृतसर पूर्व से जुड़ाव लड़ेंगे। आपको बता दें कि कांग्रेस ने प्रताप सिंह बाजवा को कादियान से, गायक सिद्धू मूसेवाला को मानसा से और फिल्म अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद को मोगा से टिकट दिया है। 

इसे भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने पंजाब के मुख्यमंत्री के क्षेत्र में किसानों से मुलाकात की

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए कांग्रेस ने टिकट बंटवारे के संबंध में एक वर्चुअल बैठक बुलाई थी। जिसमें उम्मीदवारों को लेकर मंथन हुआ और फिर तय नामों को केंद्रीय चुनाव समिति के समक्ष भेजा गया।

इसे भी पढ़ें: क्या कांग्रेस बरकरार रख पाएगी सत्ता या फिर बदलेंगे समीकरण ? ऐसा रहा है पंजाब के मुख्यमंत्रियों का कार्यकाल

इस बैठक में अजय माकन, पंजाब पार्टी प्रभारी हरीश चौधरी, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और कैंपेन कमेटी के चेयरमैन सुनील जाखड़ समेत कई पदाधिकारी शामिल रहे। जिन्होंने 86 उम्मीवारों के विषय पर गहन चर्चा की और फिर नामों को केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा गया।

प्रमुख खबरें

DC vs RR: हमें हराना मुश्किल होगा... राजस्थान के खिलाफ मुकाबले से पहले रिकी पोंटिंग का बयान

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाब, लश्कर के टॉप कमांडर बासित अहमद डार समेत तीन आतंकी ढेर

TMC का CEC से अनुरोध, फेज 1-2 के लिए सीट वाइज वोटिंग रिपोर्ट प्रदान किया जाए

कांग्रेस और इंडी गठबंधन को ना हमारी आस्था की परवाह है और ना ही देशहित की, विपक्ष पर बरसे PM Modi