प्रधानमंत्री पद की गरिमा पर बार-बार चोट कर रहे हैं मोदी: कांग्रेस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 07, 2018

नयी दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर परोक्ष रूप से निशाना साधे जाने के बाद कांग्रेस ने आज पलटवार किया और आरोप लगाया कि ‘मोदी बार बार प्रधानमंत्री पद की गरिमा पर चोट कर रहे हैं।’ दरअसल, प्रधानमंत्री ने कर्नाटक में एक चुनावी सभा के दौरान कहा था कि येदियुरप्पा (भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार) ने अदालत का सामना किया, फिर भी कांग्रेस उनके खिलाफ निराधार आरोप लगा रही है, लेकिन मां बेटे जमानत पर हैं । उनका इशारा नेशनल हेराल्ड मामले के संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर था। 

 

प्रधानमंत्री की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री जी मर्यादा और शालीनता की परिधि से बाहर निकलकर बात करते हैं। वह प्रधानमंत्री पद की गरिमा पर बार बार चोट कर रहे हैं। सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करके कांग्रेस और दूसरे नेताओं पर झूठे मुकदमे दायर किए गए और फिर इस तरह की बात की जाएगी तो इससे अनुचित कुछ नहीं हो सकता।’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कर्नाटक में उन लोगों को देख लेते जो उनके साथ मंच पर बैठे हैं। इन लोगों पर गंभीर आरोप लगे हैं और कई तो जेल भी जा चुके हैं।

 

शर्मा ने आरोप लगाया, 'चुनावी फायदे के लिए समाज में तनाव पैदा करने की कोशिश की जा रही है। धर्म के नाम पर विभाजन और ध्रुवीकरण हो रहा है। इसकी सीधी जिम्मेदारी प्रधानमंत्री पर है।' कांग्रेस नेता ने कहा, 'हम कर्नाटक में प्रधानमंत्री के प्रचार करने से जरा भी विचलित नहीं हैं। देश के लोगों को अब उनमें भरोसा नहीं रहा। यह बात अब हताशा के रूप में बाहर आ रही है।' कैराना लोकसभा के उपचुनाव से जुड़े एक सवाल के जवाब में शर्मा ने कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी समान विचारधारा वाली धर्मनिरपेक्ष पार्टियों के साथ तालमेल के लिए सैंद्धांतिक रूप से सहमत है। 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को पराजित करने के लिए हम पार्टियों के बीच राष्ट्रीय स्तर पर व्यापक सहमति बनाने को प्रतिबद्ध हैं।’’ 

प्रमुख खबरें

Vastu Tips: घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए रोजाना करें ये काम, घर आएगी सुख-समृद्धि

Shaniwar Vrat Vidhi: इस दिन से शुरू करना चाहिए शनिवार का व्रत, शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से मिलेगी मुक्ति

चार करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाले घरों की बिक्री मार्च तिमाही में 10 प्रतिशत बढ़ीः CBRE

Chhattisgarh : ED ने चावल घोटाले में मार्कफेड के पूर्व MD Manoj Soni को किया गिरफ्तार