किसानों की आमदनी दोगुनी करने का भ्रम फैला रहे हैं प्रधानमंत्री: कांग्रेस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 20, 2018

नयी दिल्ली। किसानों की आय 2022 तक दोगुनी करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा को लेकर कांग्रेस ने आज उन पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि 'कृषि विकास योजनाओं पर खर्च में कमी करने, फसल बीमा योजना के नाम पर कंपनियों को फायदा पहुंचाने और डीजल के दाम में बढ़ोतरी करने के बाद प्रधानमंत्री दोगुनी आमदनी का भ्रम फैला रहे हैं।' पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने काव्यात्मक अंदाज में कटाक्ष करते हुए कहा, 'कृषि विकास योजनाओं पर ख़र्च किया कम, फ़सलों के दामों ने तोड़ दिया दम, अब दोगुनी आमदनी का फ़ैला रहे हैं भ्रम।' उन्होंने दावा किया, ' फ़सल बीमा योजना ऐसी बनाई, कंपनियों को करा दी कई गुना कमाई। निजी कंपनियों से सरकार का मेल, प्रधानमंत्री फ़ेल।'

 

सुरजेवाला का काव्यात्मक कटाक्ष यहीं नहीं रुका। आगे उन्होंने कहा, 'विदेशों से अनाज मंगवाते हैं, अपने दोस्तों की आमदनी दो गुना बढ़ाते हैं, किसानों की फ़सलों के दाम टूट जाते हैं। प्रचार, प्रपंच का खेल, प्रधानमंत्री फ़ेल।' कांग्रेस नेता ने कहा, 'डीज़ल के भाव बढ़ाते हैं, खेती के संसाधनों पर जीएसटी लगाते हैं, खाद-बीज के भाव आसमान छुए जाते हैं, अब 2022 में आमदनी दोगुनी करने के बारे में अन्नदाता को भरमाते हैं। झूठे वादों का खेल, प्रधानमंत्री फ़ेल।" 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज ‘किसान की बात पीएम के साथ’ के तहत वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये किसानों से बातचीत पर निशाना साधते हुए सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री '‘मनमानी की बात खुद के साथ करते हैं।' प्रधानमंत्री ने आज किसानों से बातचीत में कहा है कि उनकी सरकार ने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य को पाने के लिए कृषि क्षेत्र का बजट दोगुना करके 2.12 लाख करोड़ रुपये कर दिया है।मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये 600 से अधिक जिलों के किसानों से बातचीत की।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana