महाराष्ट्र की 6 सीटों पर कांग्रेस चाहती है फ्रेंडली फाइट, संजय राउत बोले- अब सीटों पर कोई चर्चा नहीं होगी

By अभिनय आकाश | Mar 30, 2024

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता नसीम खान ने शिवसेना (यूबीटी) द्वारा लोकसभा उम्मीदवारों की एकतरफा घोषणा पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस छह लोकसभा सीटों पर "दोस्ताना लड़ाई" चाहती है। उन्होंने कहा कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) पार्टियों के बीच सीट-बंटवारे के समझौते से पहले 17 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करने के उद्धव ठाकरे की पार्टी के कदम ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को नाराज कर दिया है। नसीम खान ने कहा कि राज्य इकाई ने इस मांग से कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व को अवगत कराया है, जो एमवीए के घटकों में से एक है, जिसमें उद्धव सेना और शरद पवार की एनसीपी भी शामिल है।

इसे भी पढ़ें: प्रकाश अंबेडकर के लिए MVA के दरवाजे अभी भी खुले हैं, वीबीए के 9 उम्मीदवारों का ऐलान के बाद भी कांग्रेस ने दिखाया नरम रुख

हमने आज मुलाकात की और केंद्रीय नेतृत्व को यह बताने का फैसला किया कि हम सांगली, मुंबई दक्षिण-मध्य और मुंबई उत्तर-पश्चिम समेत छह सीटों पर दोस्ताना मुकाबला करेंगे। जिस तरह से शिवसेना (यूबीटी) ने अपने दावे वाली सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है। खान ने कहा कि कांग्रेस ने हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं को नाराज कर दिया है। जवाब में शिवसेना (यूबीटी) ने कहा कि उसके गठबंधन सहयोगी की "दोस्ताना लड़ाई" की मांग से केवल भाजपा को मदद मिलेगी। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि कांग्रेस एक परिपक्व पार्टी है और मुझे नहीं लगता कि यह भाजपा की मदद के लिए दोस्ताना लड़ाई की इजाजत देगी। उन्होंने कहा कि अब सीटों पर कोई चर्चा नहीं होगी।

इसे भी पढ़ें: दोस्त ने भी ऐन वक्त पर दे दिया बड़ा झटका, क्या अब महाराष्ट्र की इस सीट से खुद लड़ेंगे शरद पवार?

व्यंग्यात्मक लहजे में उन्होंने सुझाव दिया कि ये दोस्ताना लड़ाई महाराष्ट्र की सभी 48 सीटों के साथ-साथ बिहार और उत्तर प्रदेश में भी फैलनी चाहिए। उद्धव ठाकरे की पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए 17 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. घोषणा के तुरंत बाद, वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने कुछ उम्मीदवारों के चयन पर अपना विरोध जताया। वरिष्ठ नेता संजय निरुपम ने कहा कि मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट के लिए अमोल कीर्तिकर की उम्मीदवारी की घोषणा गठबंधन धर्म का उल्लंघन है और उन्होंने शिव सेना (यूबीटी) नेता को "खिचड़ी चोर" कहा।

प्रमुख खबरें

Karnataka में कथित तौर पर प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर युवती की चाकू मारकर हत्या

Congress मुसलमानों की तरफदारी करती है, Modi किसी से भेदभाव नहीं करते : Giriraj Singh

प्रधानमंत्री सिर्फ मंदिर-मस्जिद के बारे में बात करते हैं, महंगाई पर चुप रहते हैं: Tejashwi

छोटे हथियारों की निर्माण इकाई स्थापित करने के लिए India से बातचीत जारी : Sri Lanka के विदेश मंत्री