कांग्रेस की सरकार बनती है तो दो बजट पेश किए जाएंगे: राहुल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 22, 2019

बाराबंकी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि अगर केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनती है तो दो बजट पेश किए जाएंगे। इनमें सेएक राष्ट्रीय बजट होगा जबकि दूसरा किसानों का बजट होगा। राहुल ने हैदरगढ़ तहसील के चौबसी गांव में एक जनसभा में कहा,  कांग्रेस किसानों हित के लिए ऐतिहासिक कार्य करने जा रही है ... केंद्र में अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो इस बार दो बजट पेश होंगे। एक राष्ट्रीय बजट होगा और दूसरा किसानों का बजट होगा। अब हिंदुस्तान के किसी भी किसान को कर्जा ना लौटाने पर जेल नहीं भेजा जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: टिकट नहीं मिलने की खबरों के बाद कांग्रेस नेताओं का राहुल गांधी के घर के बाहर प्रदर्शन

राहुल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सवाल किया कि पिछले पांच साल में उनकी सरकार ने क्या किया ? ‘‘युवाओं को रोजगार देने का वादा करने वाले मोदी एक लाख युवाओं को भी रोजगार नहीं दे पाए। मोदी ने रोजगार देने के वादे पर युवाओं से झूठ बोला ।’’ बाराबंकी लोकसभा सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। राहुल ने कहा कि पिछले पांच साल में मोदी ने 15 लोगों की मदद करने वाली सरकार चलाई है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस को सबसे ज्यादा सीटें मिलीं तो राहुल गांधी होंगे अगले प्रधानमंत्री: शर्मा

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि अचानक नोटबंदी का फैसला लिया गया और पूरे देश को लाइन में लगा दिया गया। राहुल ने कहा ‘‘ हमारी सरकार के सत्ता में आते ही गरीब लोगों के लिए न्यूनतम आय गारंटी योजना शुरू होगी ।’’ न्यूनतम आय गारंटी योजना को राहुल ने दुनिया की सबसे बड़ी न्यूनतम आय योजना बताया। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत देश के करीब 20 प्रतिशत परिवारों यानी करीब पांच करोड़ लोगों को न्यूनतम आय के तौर पर सालाना 72000 रुपये दिए जाएंगे । यह रकम महिलाओं के खातों में भेजी जाएगी। 

 

प्रमुख खबरें

Jharkhand में ED का बड़ा एक्शन, नोटों का अंबार मंत्री के पीएस के घर मिला

भाजपा ने आयोग से निकम को ‘बदनाम’ करने के लिए वडेट्टीवार के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया

Southern Lebanon में इजराइली हमले में चार नागरिकों की मौत: मीडिया

Puri Assembly Seat के कांग्रेस उम्मीदवार पर हमला, घायल