लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 50 सीटें भी नहीं मिलेंगी: नरेंद्र मोदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 27, 2019

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दावा किया कि इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 50 सीटें भी नहीं मिलेंगी। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने अपने दावे के समर्थन में एक सर्वेक्षण रिपोर्ट का उल्लेख किया। उन्होंने कहा, ‘‘ अपना वोट बर्बाद मत करिये। बेहतर होगा उस पार्टी के लिये वोट करें जो सत्ता में आ रही है और आप अपने वोट से उसे मजबूती दे सकते हैं।’’ मोदी ने कहा, ‘‘ अब एकमात्र सवाल यह है कि क्या भाजपा 2014 के मुकाबले अपनी सीटों की संख्या और बेहतर करने जा रही है।’’ 

इसे भी पढ़ें: नोटबंदी- जीएसटी से प्रभावित अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाएगा ‘न्याय’ : राहुल

मोदी ने कहा, ‘‘ वे (विपक्ष) सोच रहे हैं कि पहली बार वोट देने वाले मतदाता और नयी पीढ़ी के लोग मोदी का क्यों समर्थन कर रहे हैं। इसलिए क्योंकि मोदी उनकी (नई पीढ़ी की) उम्मीदों को अभिव्यक्ति दे रहा है। ये लोग 2047 को देख रहे हैं, जब भारत अपनी आजादी के 100 साल मनाएगा लेकिन कुछ लोग हैं जो 20वीं शताब्दी में ही फंसे हुए हैं।’’उन्होंने कहा, ‘‘ भ्रम ही कांग्रेस का दूसरा नाम है।’’मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में मध्यमवर्ग का नाम भी नहीं है और उनके कुछ नेता इस वर्ग को स्वार्थी और लालची बता रहे हैं। मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उस पर पुलिस बलों की अनदेखी करने और सत्ता में रहने के दौरान उन्हें ‘पंचिंग बैग’ के तौर पर इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी के लिए जागा शत्रुघ्न का प्रेम, कहा- उनमें गजब की ऊर्जा है

मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले में शहीद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे को लेकर भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह की टिप्पणी को लेकर उठे विवाद की पृष्ठभूमि में मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस अगर सतर्कता नहीं दिखाती तो शहर को आतंकी गतिविधियों की कहीं भारी कीमत चुकानी पड़ती। मोदी ने कहा, ‘‘कांग्रेस का रवैया आतंकी हमलों के बाद मुख्यमंत्रियों और गृह मंत्रियों को बदलने की थी, हमनें इस संस्कृति को बदला है।’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सुरक्षा बलों के लिये कुछ नहीं किया। उन्होंने अपनी सरकार के नई दिल्ली में पुलिस स्मारक बनाने के फैसले का भी जिक्र किया।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला