कंगना और ममता पर विवादित बोल, सुप्रिया श्रीनेत, दिलीप घोष को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

By अभिनय आकाश | Mar 27, 2024

चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत और बीजेपी के दिलीप घोष को महिलाओं के सम्मान और गरिमा के खिलाफ अपमानजनक, आक्रामक और अपमानजनक टिप्पणी" के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बीजेपी ने कंगना रनौत के खिलाफ सोशल मीडया पोस्ट तो वहीं टीएमसी ने दिलीप घोष के ममता बनर्जी को लेकर दिए बयान पर चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज कराई थी। 

इसे भी पढ़ें: पीछे पड़ी ED-CBI, 16 कंपनियों ने जमकर दौलत लुटाई, जांच एजेंसियों के रडार और इलेक्टोरल बॉन्ड की खरीद पर चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई

बीजेपी ने दर्ज कराई थी शिकायत

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हिमाचल प्रदेश इकाई ने मंडी लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी और अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ अपने सोशल मीडिया हैंडल से कथित अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत और एचएस अहीर की शिकायत राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) से की और दोनों नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की। भाजपा की शिकायत में कहा गया है कि कांग्रेस नेताओं ने उसके लोकसभा उम्मीदवार रनौत को नीचा दिखाने के लिए सोशल मीडिया का दुरुपयोग किया है। 

इसे भी पढ़ें: NCW Letter to ECI| Kangana Ranaut मामले पर महिला आयोग ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, सुप्रिया श्रीनेत पर तत्काल कार्रवाई की मांग

टीएमसी का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा चुनाव आयोग

भाजपा नेता दिलीप घोष के खिलाफ टीएमसी ने  शिकायत दर्ज कराई थी। वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता दिलीप घोष ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर दिए गए अपने विवादास्पद बयान पर खेद जताया। घोष के मुख्यमंत्री के संबंध में दिए बयान से विवाद खड़ा हो गया था और भाजपा ने उनसे स्पष्टीकरण मांगा है। घोष को एक कथित वीडियो क्लिप में बनर्जी की पारिवारिक पृष्ठभूमि का मजाक उड़ाते हुए सुना गया था। भाजपा नेता ने कहा कि उनकी पार्टी और अन्य लोगों को उनके शब्दों के चयन पर आपत्ति है। उन्होंने कहा, अगर ऐसा है तो मुझे इसके लिए खेद है।

प्रमुख खबरें

कोई ‘लहर’ नहीं है, प्रधानमंत्री Narendra Modi की भाषा में केवल ‘जहर’ है : Jairam Ramesh

Rae Bareli से Rahul का चुनाव लड़ना India गठबंधन का हौसला बढ़ाने वाला: Pilot

महा विकास आघाडी Maharashtra में लोकसभा चुनाव में अधिकतम सीट जीतेगा : Aditya Thackeray

Russia के राष्ट्रपति Putin इस सप्ताह China की दो दिवसीय राजकीय यात्रा करेंगे