कोरोना ने बढ़ाई किम जोंग उन की टेंशन, अधिकारियों को फटकार, सेना को दे दिया ये आदेश

By अभिनय आकाश | May 16, 2022

उत्तर कोरिया में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच सोमवार को बुखार से मौत के आठ और मामले सामने आए, जबकि 3,92,920 और लोग बुखार से पीड़ित पाए गए।  देशभर में सख्त लॉकडाउन की घोषणा पहले से ही कर दी गई है। इसके साथ ही उत्तर कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग उन ने कोविड 19 के प्रकोप के बीच अपने लोगों दो दवा देने में फेल रहने के लिए अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई है। इसके साथ ही अब कोरोना के बढ़ते खतरे के मद्देनजर किम सेना को मैदान में उतारने के आदेश दे दिए हैं। किम जोंग उन की तरफ से दवा की सप्लाई को तेज करने के लिए तानाशाह किम जोंग उन ने सेना के जवानों को लगाने का आदेश दिया है। 

इसे भी पढ़ें: भारत में एक दिन में 2,487 लोगों कोरोना वायरस से संक्रमित, 13 लोगों की मौत

कोरोना ने बढ़ाई तानाशाह की टेंशन

उत्तर कोरिया के वायरस रोधी आपात मुख्यालय ने बताया कि अप्रैल के अंत से 12 लाख लोगों को बुखार हो चुका है, जिनमें से 5,64,860 लोग अब भी क्वारंटीन में हैं। मुख्यालय के मुताबिक15 मई शाम छह बजे तक बुखार से पीड़ित 24 और लोगों की मौत होने के बाद देश में मृतक संख्या बढ़कर 50 हो गई है। हालांकि, सरकारी मीडिया ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि बुखार से पीड़ित और उससे जान गंवाने वालों में से कितने लोग कोरोना वायरस से संक्रमित थे। 

इसे भी पढ़ें: भारत में एक दिन में 2,487 लोगों कोरोना वायरस से संक्रमित, 13 लोगों की मौत

नहीं लगी है अभी तक कोई वैक्सीन

बताया जाता है कि 2.6 करोड़ की आबादी वाले देश में अधिकतर लोगों को कोविड-19 रोधी टीके नहीं लगे हैं। दुनिया के कुछ देश ऐसे भी हैं जहां अभी तक कोरोना वैक्सीन लगनी शुरू नहीं हुई, इनमें से एक उत्तर कोरिया भी है। देश को संयुक्त राष्ट्र अभियान के तहत उत्तर कोरिया को 2 मिलियन डोज उपलब्ध कराने की कोशिश भी की गई, जिसमें एस्ट्रेजेनिका वैक्सीन शामिल थी। इसके साथ ही उत्तर कोरिया ने ये कहते हुए सिनोवैक वैक्सीन की डोज को लौटा दिया कि उनके देश में कोरोना नहीं है और वैक्सीन को किसी और प्रभावित देश को दे दी जाए।  

 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला