मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का ऐलान कोरोना वैक्सीन हर गरीब को मिलेगी मुफ्त

By दिनेश शुक्ल | Oct 23, 2020

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना एक्टिव केस की संख्या प्रदेश में लगातार घटती जा रही है,सरकार पूरी तरह प्रयास कर रही है कि इस बीमारी पर हम पूरी तरह नियंत्रण पाया जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका स्थाई इलाज वैक्सीन है। वैक्सीन आए और हम जनता को वैक्सीन लगवाए।  उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने यह निश्चय किया है कि कोरोना की वैक्सीन गरीब भाई-बहिनों को मुफ्त में यह वैक्सीन लगवाई जाएगी ताकि हमारे गरीब भाई-बहिन इससे सुरक्षित हो सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश अपनी गरीब जनता के लिए पहले भी संबल जैसी योजना लागू कर चुका है। अब कोरोना से भी सुरक्षा सुनिश्चित करेगा। 

 

इसे भी पढ़ें: हमारी माँ-बहन का अपमान करने वाले कमलनाथ और कांग्रेस को प्रदेश से बाहर करना है

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा कि जबसे देश में कोविड-19 वैक्सीन का ट्रायल शुरू हुआ, देश के गरीब वर्ग में यह चर्चा भी शुरू हुई, “क्या हम ये खर्च वहन कर पाएँगें?” आज मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूँ, मध्य प्रदेश में हर एक गरीब प्रदेशवासी को मुफ्त वैक्सीन मिलेगी। हम ये जंग जीतेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस और कमलनाथ को तो अब हम सपने में भी दिखाई देते हैः शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं, जिसके लिए भाजपा और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। इस दौरान दोनों पार्टी के नेताओं में जुबानी जंग भी तेज हो रही है। शिवराज ने कहा- कोरोना की वैक्सीन बनकर आने दो, मध्यप्रदेश के हर गरीब को वैक्सीन फ्री में लगाई जाएगी। कोरोना से सबसे पहले गरीबों को बचाना है। बाकी के लिए भी इंतजाम करने का प्रयास करेंगे। लेकिन, पहले गरीब है। उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है, जिसे संकल्प पत्र का नाम दिया गया है। इसमें पार्टी ने कोरोनावायरस की वैक्सीन बनने के बाद सभी को मुफ्त में टीका लगाने का वादा किया है। सीएम चौहान का यह कदम इसी से प्रेरित माना जा रहा है।


प्रमुख खबरें

कोई ‘लहर’ नहीं है, प्रधानमंत्री Narendra Modi की भाषा में केवल ‘जहर’ है : Jairam Ramesh

Rae Bareli से Rahul का चुनाव लड़ना India गठबंधन का हौसला बढ़ाने वाला: Pilot

महा विकास आघाडी Maharashtra में लोकसभा चुनाव में अधिकतम सीट जीतेगा : Aditya Thackeray

Russia के राष्ट्रपति Putin इस सप्ताह China की दो दिवसीय राजकीय यात्रा करेंगे