मिजोरम में कोविड-19 से अब तक 147 व्यक्ति संक्रमित, 47 मरीजों हो चुके हैं ठीक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 26, 2020

आइजोल। मिजोरम में पिछले 24 घंटों में कोविड​-19 के दो और मामले सामने आए हैं। तीन साल की एक बच्ची सहित दो व्यक्तियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या 147 पहुंच गई। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, बृहस्पतिवार को जोराम मेडिकल कॉलेज (जेडएमसी) और लुंगलेई सिविल अस्पताल में कुल 1,140 नमूनों की जांच की गई थी, जिसके बाद तीन साल की एक बच्ची और 23 साल की एक महिला को वायरस से संक्रमित पाया गया। दोनों आइजोल की रहने वाली हैं। बयान में कहा गया कि महाराष्ट्र से राज्य में लौटने पर दोनों को संस्थागत पृथकवास में रखा गया था। 

इसे भी पढ़ें: मिजोरम में तीन दिन में तीसरी बार आया भूकंप, तीव्रता 3.7 मापी गई 

बयान में कहा गया कि उन्हें शुक्रवार सुबह जेडएमसी में भर्ती कराया गया। जेडएमसी और लॉन्गतलाई स्थित एक अन्य कोविड-19 देखभाल केंद्र (सीसीसी) से शुक्रवार को कम से कम 17 लोगों- आठ पुरुषों और नौ महिलाओं को छुट्टी दे दी गई। इन सभी को अगले सात दिनों तक अपने स्वास्थ्य की निगरानी करने की सलाह दी गई है। मिजोरम में वर्तमान में 100 रोगियों का उपचार चल रहा है, जबकि 47 लोग अब तक इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। राज्य में कोरोना वायरस के कारण किसी की भी मौत नहीं हुई है।

प्रमुख खबरें

केरल, दक्षिण तमिलनाडु के तटीय हिस्सों में समुद्र में ऊंची लहरें उठने की चेतावनी

Canada पुलिस की एक गलती ने ले ली भारतीय दंपत्ति की जान, दुकान को लूट कर भाग रहे एक लुटेरे को पकड़ने के लिए दौड़ा दी रॉन्ग साइड में गाड़ी

Pride and Prejudice अभिनेत्री Rosamund Pike नाउ यू सी मी 3 के कलाकारों में शामिल हुईं

Delhi : कन्फर्म रेल टिकट उपलब्ध कराने के बहाने ठगने के तीन आरोपी गिरफ्तार