राजस्थान में अपराध घटे लेकिन और मेहनत करने की जरूरत: राजे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 19, 2018

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बुधवार को कहा कि राज्य में होने वाले आपराधिक घटनाओं में पहले के मुकाबले कमी जरूर आयी है, लेकिन अभी और बेहतर करने की जरूरत है ताकि जनता में पुलिस के प्रति विश्वास मजबूत हो। राजे ने कहा कि राजस्थान एक शांतिप्रिय प्रदेश है और इसे शांति प्रिय बनाए रखने का श्रेय राज्य पुलिस को जाता है।

 

राजस्थान पुलिस अकादमी में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजे ने कहा कि पहली बार सरकार ने संवेदनशीलता दिखाते हुए और समय की आवश्यकता को समझते हुए 6,000 हजार कांस्टेबलों को पद्दोन्नति दी है। उन्होंने कहा कि राजस्थान पुलिस की वजह से जनता को राहत मिल रही है। इसे सर्वश्रेष्ठ पुलिस बल बनाने के लिये अपराध को रोकने के साथ साथ हर मोर्चे पर मुस्तैदी और अनुशासन के साथ काम करने की आवश्यकता है।

 

राजे ने कहा, हमें जनता की समस्याओं और दिक्कतों को जानने-समझने की जरूरत है। जनता को सड़क, बिजली, पीने के पानी जैसी मूल सुविधाओं के साथ-साथ सुरक्षा के लिये अनुशासित पुलिसिंग की आवश्यकता होती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान पुलिस अकादमी ने 79 हजार लोगों को अलग-अलग समय पर प्रशिक्षण देने का महत्ती काम किया है।

 

राजे ने कहा कि वर्ष 2013-14 में जब हमने सत्ता संभाली थी उस समय राजस्थान बीमारू प्रदेश था। आज सरकार के प्रयासों से सूचना व प्रौद्योगिकी, कौशल विकास, शिक्षा, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में भामाशाह सहित कई योजनाओं में प्रदेश शीर्ष राज्यों में शामिल हो गया है। राजस्थान अब बीमारू प्रदेश नहीं है।

प्रमुख खबरें

अपने बयानों से पद की गरिमा कम कर रहे हैं प्रधानमंत्री : कांग्रेस नेता Abhishek Manu Singhvi

मां भारती की बेटी के रूप में मैं आपसे तानाशाही के विरुद्ध मतदान करने की अपील करती हूं : Sunita

Britain के प्रधानमंत्री Sunak ने जुलाई में चुनाव कराये जाने की संभावना खारिज करने से किया इनकार

Congress और CPI(M) बंगाल में भाजपा की मदद कर रहे, टीएमसी मजबूती से लड़ेगी : Mamata Banerjee