श्रीकांत की अगुवाई में भारतीय बैडमिंटन टीम स्पर्धा के सेमीफाइनल में

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 07, 2018

गोल्ड कोस्ट। स्टार शटलर किदाम्बी श्रीकांत की अगुवाई में भारत ने आज यहां मारीशस को 3-0 से करारी शिकस्त देकर 21 वें राष्ट्रमंडल खेलों की मिश्रित टीम स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बनायी। श्रीकांत ने पुरूष एकल में केवल 29 मिनट में जार्ज जुलियन पाल को आसानी से 21-12, 21-14 से हराकर भारत को अजेय बढ़त दिलायी। इससे पहले भारत की दोनों युगल जोड़ियों ने टीम को 2-0 से बढ़त दिलायी थी। भारत की तरफ से सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने शुरूआत की। उन्होंने पुरूष युगल के मैच में आतिश लुबाह और क्रिस्टोफर जीन पॉल को 26 मिनट में 21-12, 21-3 से हराकर भारत को शुरूआती बढ़त दिलायी।

 

अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी ने महिला युगल के एकतरफा मैच में आरिली मेरी एलिसा एलेट और निकी चैन लैम को 21-8, 21-7 से शिकस्त दी। उन्होंने यह मुकाबला केवल 21 मिनट में जीता। श्रीकांत ने मैच के बाद कहा, ‘हम टूर्नामेंट में शुरू से ही अच्छा खेल रहे हैं। आगे बढ़ने पर मुकाबले कड़े होते जाएंगे। मेरा मानना है कि मलेशिया , इंग्लैंड और सिंगापुर सहित सभी अन्य टीमें काफी मजबूत हैं।’ लंदन ओलंपिक 2012 की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल को कोर्ट पर नहीं उतरना पड़ा क्योंकि भारत पहले ही 3-0 की अजेय बढ़त ले चुका था। 

 

भारत कल सेमीफाइनल में सिंगापुर से भिड़ेगा जिसने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में मेजबान आस्ट्रेलिया को 3-0 से हराया। श्रीकांत ने कहा, ‘सिंगापुर काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है इसलिए हमें उन्हें कम करके नहीं आंकना चाहिए। हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।’ 

प्रमुख खबरें

Laddu Gopal and Radha Rani: घर में हैं लड्डू गोपाल तो राधा रानी को विराजमान करने से पहले जान लें ये जरूरी नियम

Health Tips: बच्चों में दिख रहे ये लक्षण तो हो जाएं सतर्क, हो सकता है ल्यूकेमिया का संकेत

आप को यकीन है कि शीर्ष अदालत केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने की अनुमति देगी:भारद्वाज

America: बाइडन ने प्यूर्टो रिको में डेमोक्रेटिक पार्टी का प्राइमरी चुनाव जीता