उपायुक्त ने शिमला नगर व आसपास के क्षेत्र में बर्फवारी से बंद सड़कों को खोलने के लिए जायजा लिया

By विजयेन्दर शर्मा | Feb 04, 2022

शिमला  ।  उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज लगातार बर्फबारी के मध्य शहर में छोटा शिमला, खलीनी , पंथाघाटी , मेहली, शोघी बाईपास टूटू और टूटीकंडी सडकों  का जायजा लिया तथा राहत कार्यों के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए ताकि स्थानीय लोगों को कोई दिक्कत ना हो।

 

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के कार्य पर तैनात कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाया तथा लोगों से अपील की वे गाड़ी चलाते वक्त एहतियात बरतें और जिला प्रशासन का सहयोग करें।  उपायुक्त ने बताया कि जिला में सड़कों को खुलने का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है और प्रशासन के पास मशीनरी वह लेबर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। उप मंडल अधिकारी शहरी मनजीत शर्मा भी उपायुक्त के साथ मौजूद थे। 

 

इसे भी पढ़ें: हिमाचल में बर्फबारी व बारिश से जनजीवन ठप्प

 

शिमला की सड़कों पर 20 से ज्यादा पेड़ गिर गए हैं। इससे कई इलाकों में ब्लैकआउट है। जिला सिरमौर में ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी से 1400 गांव पिछले 23 घंटों से अंधेरे में डूबे हुए हैं। 

 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेशवासियों से खराब मौसम के चलते अपील की है कि अनावश्यक यात्रा करने से बचें व भूस्खलन संभावित स्थानों से दूर रहें। मुख्यमंत्री ने संबंधित जिला प्रशासनों व विभागों को आवश्यक व्यवस्थाओं को बहाल एवं सुचारू करने के निर्देश दे दिए हैं। सीएम प्रदेश की जनता व पर्यटकों से यह भी आग्रह है कि सरकार और प्रशासन का सहयोग करें।   

प्रमुख खबरें

Swati Maliwal ने देर रात करवाया मेडिकल एग्जामिनेशन, AIIMS में हुई जांच

Vodafone Idea का घाटा चौथी तिमाही में बढ़कर 7,675 करोड़ रुपये

Char Dham Yatra 2024: केदारनाथ, बद्रीनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री मंदिरों के 50 मीटर के दायरे में रील बनाने पर लगा प्रतिबंध, 31 मई तक कोई वीआईपी दर्शन नहीं

Gujarat: जमीन विवाद को लेकर गोलीबारी में एक की मौत, 15 लोगों को हिरासत में