कोच पवार के आरोपों पर बोलीं मिताली, मेरे जीवन का सबसे काला दिन है

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 29, 2018

नयी दिल्ली। टी20 विश्व कप में बल्लेबाजी क्रम को लेकर संन्यास की धमकियों, नखरों और टीम में अव्यवस्था फैलाने के कोच रमेश पोवार के आरोपों पर जवाब देते हुए सीनियर क्रिकेटर मिताली राज ने कहा, ‘यह मेरे जीवन का सबसे काला दिन है।’ मिताली ने पहले पोवार पर आरोप लगाया था कि वह उन्हें बर्बाद करना चाहते थे जबकि कोच ने टी20 विश्व कप पर अपनी रिपोर्ट में टूर्नामेंट के दौरान उनके रवैये पर सवाल उठाये। भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने हराया और उसी मैच में मिताली को बाहर किये जाने पर विवाद उठा था।

इसे भी पढ़ें: दिग्गज महिला क्रिकेटर मिताली राज ने कहा, महिला क्रिकेट के प्रति धारण बदली

मिताली ने पोवार के आरोपों पर अपने ट्विटर पेज पर लिखा, ‘मैं इन आरोपों से बहुत दुखी और आहत हूं। खेल के प्रति मेरी प्रतिबद्धता और देश के लिये 20 साल खेलने के दौरान मेरी मेहनत, पसीना सब बेकार गया।’ उसने कहा कि आज मेरी देशभक्ति पर संदेह किया जा रहा है, मेरे हुनर पर सवाल उठाये जा रहे हैं और मुझ पर कीचड़ उछाला जा रहा है। यह मेरे जीवन का सबसे काला दिन है। ईश्वर मुझे शक्ति दे। मिताली और कोच के बीच के इस विवाद ने भारतीय महिला क्रिकेट को झकझोर दिया है। 

इसे भी पढ़ें: हरमनप्रीत और मिताली से मिल सकते हैं सीओए, शिष्टाचार बनाए रखने का अपील

मिताली ने पहले पोवार को प्रशासकों की समिति की सदस्य डायना एडुल्जी पर पक्षपात का आरोप लगाया। उसने कहा कि डायना ने उनके खिलाफ अपने पद का दुरूपयोग किया जबकि पोवार ने उन्हें अपमानित किया। दूसरी ओर पोवार ने अपनी दस पन्ने की रिपोर्ट में विस्तार से जानकारी दी है। इनमें से पांच पन्नों में मिताली के बारे में लिखते हुए उन्होंने कहा कि उसने पारी की शुरूआत करने का मौका नहीं दिये जाने पर दौरा बीच में छोड़ने की धमकी दी थी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वह टीम के लिये नहीं बल्कि निजी रिकार्ड के लिये खेलती है।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA