IPL 2024: संजू सैमसन के विवादित आउट पर कुमार संगकारा ने तोड़ी चुप्पी, जानें क्या कहा?

By Kusum | May 08, 2024

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में 7 मई को राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबले का बड़ा टर्निंग पॉइंट रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन का विकेट रहा। सैमसन 46 गेंदों पर 86 रन बनाकर मुकेश कुमार की गेंद पर शाई होप को कैच थमा बैठे। शाई होप ने बाउंड्री लाइन पर सैमसन का कैच लपका था, लेकिन रिप्ले में ऐसा लग रहा था कि होप ने पूरी सफाई से कैच नहीं पकड़ा। इस दौरान उनका पैर बाउंड्री लाइन को छू गया था। थर्ड अंपायर ने जब सैमसन को आउट दिया। जिसके बाद हर कोई गुस्से में है। वहीं मैच के बाद कुमार संगकारा ने इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। 

 

सैमसन ने अंपायर के फैसले पर नाखुशी जाहिर की थी, जिसके चलते उनके ऊपर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है। वहीं कुमार संगकारा से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, ये निर्भर करता है आप जानते हैं कि रिप्ले का एंगल कैसा है। कुछ मौकों पर आपको लगेगा की पैर बाउंड्री लाइन पर छू गया था, लेकिन थर्ड अंपायर के लिए इस पर फैसला लेना मुश्किल काम था। उस समय मैच काफी अहम स्टेज पर था, ऐसान क्रिकेट में हो जाता है। हमारा इस पर एकदम अलग नजरिया है, आपको आखिर में थर्ड अंपायर के फैसले को मानना पड़ता है और यही अंपायर ने किया। 


फिलहाल, दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए। जेक फ्रेजर ने 20 गेंदों में 50 रन बनाए, जबकि अभिषेक पोरेल ने 36 गेंदों पर 65 रन बनाए। इन दोनों के अलावा ट्रिस्टन स्टब्स ने 20 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेली। आर अश्विन ने चार ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट छटके। लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 201 रन ही बनाए। हालांकि, जब तक सैमसन क्रीज पर थे तब लग रहा था कि रॉयल्स टारगेट को छू लेगी लेकिन उनके आउट होते ही काम खराब हो गया और रॉयल्स मैच गंवा बैठी।



प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज