Delhi Murder पर मृतका की मां ने की साहिल को फांसी देने की मांग, NCW अध्यक्ष रेखा शर्मा ने दिए निष्पक्ष जांच के आदेश

By रितिका कमठान | May 29, 2023

राष्ट्रीय राजधानी के शाहबाद डेयरी इलाके में दिन दहाड़े 16 वर्षीय नाबालिग लड़की की बेरहमी से हत्या होने के मामले ने सनसनी मचा दी है। आरोपी युवक साहिल ने नाबालिग युवती की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है जिसने सभी का दिल झकझोर कर रख दिया है। इस मामले पुलिस ने आरोपी युवक को बुलंदशहर से गिरफ्तार कर लिया है।

 

महिला आयोग का आया बयान

इस मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 16 वर्षीय बच्ची की हत्या का मामला सामने आया है। इस मामले की दिल्ली पुलिस को निष्पक्ष जांच करनी चाहिए। पुलिस को समयबद्ध तरीके से मामले में काम करना चाहिए। आयोग ने इस संबंध में दिल्ली पुलिस आयुक्तको पत्र लिखकर तत्काल और जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। आयोग ने इस मामले को देखने के लिए सदस्य सुश्री डेलिना खोंगडुप की अध्यक्षता में एक तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है।

 

मृतका की मां ने की फांसी की मांग

एक तरफ पुलिस ने आरोपी साहिल को बुलंदशहर से गिरफ्तार कर लिया है। वहीं नाबालिग युवती की मां ने मांग की है कि आरोपी युवक को फांसी की सजा होनी चाहिए। आरोपी की मां को नहीं थी साहिल के संबंध में कोई जानकारी। जानकारी के मुताबिक मृतका ने हाल ही में 10वीं कक्षा की परीक्षा दी थी। बता दें कि साक्षी के परिवार में उसकी मां, पिता और एक भाई है। मृतका पढ़ाई करती थी। 

 

पुलिस का बयान

दिल्ली में 16 साल की बच्ची की हत्या के मामले में आरोपी साहिल गिरफ्तार हुआ है। शहाबाद हत्या मामले पर ADCP आउटर-नॉर्थ राजा बंथिया ने कहा था कि लड़का और लड़की एक दूसरे को पहले से जानते थे लेकिन कबसे जानते थे यह जांच का विषय है। हमारे पास अभी ज़्यादा जानकारी नहीं आई है, हम इसमें जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं। 6 टीमें जांच के लिए बनाई गई है। उन्होंने बताया कि चाकू से 20 से ज़्यादा वार किए गए हैं। 

 

ये है मामला

बता दें कि दिल्ली के उत्तर पश्चिमी इलाके के शाहबाद डेयरी में 16 वर्षीय नाबालिग लड़की की कथित तौर पर उसके प्रेमी ने चाकुओं से 40 बार गोदकर उसकी हत्या कर दी है। आरोपी युवती को चाकुओं से गोदने के बाद भी नहीं रुका और उसके सिर पर पत्थर से कई वार किए। आरोपी ने पत्थर से कुचल कर युवती की जान ले लगी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

प्रमुख खबरें

Phalodi Satta Bazar: इस बार किसकी बनेगी सरकार, क्या NDA करेगा 400 पार, जानें क्या कहता है सट्टा बाजार

Yes Milord: केजरीवाल की गिरफ्तारी वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित, न्यूज़क्लिक के फाउंडर की रिहाई, PMLA के तहत ED नहीं कर सकती गिरफ्तार

Lok Sabha election 2024: बिहार की ये पांच लोकसभा सीटें जहां बागियों ने बढ़ा दी है पार्टियों की टेंशन

सुप्रीम कोर्ट से केंद्र को लगा जोर का झटका धीरे से