शिंदे गुट के दीपक केसरकर ने कहा -हमने नहीं छोड़ी है शिवसेना, हमारे पास दो-तिहाई बहुमत

By अंकित सिंह | Jun 25, 2022

महाराष्ट्र में पिछले 5 दिनों से द ग्रेट पॉलिटिकल ड्रामा जारी है। सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर महाराष्ट्र की राजनीति में आगे क्या कुछ होने वाला है? पिछले 2 दिनों से शिवसेना लगातार बागी विधायकों को चुनौती दे रही है। जबकि बागी विधायक में गुवाहाटी में डटे हुए हैं। आज उद्धव ठाकरे की ओर से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में उद्धव ठाकरे ने इस जबरदस्त तरीके से बागी विधायकों को चेतावनी दे दी है। वहीं बागी विधायक को में से 16 विधायकों को महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर ने भी नोटिस भेज दिया है। हालांकि, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के 38 से विधायक के अभी भी गुवाहाटी में टडे हुए हैं। इसके अलावा उनके साथ कुछ निर्दलीय विधायक भी मौजूद हैं। बागी विधायक लगातार भाजपा के साथ गठबंधन करने की मांग कर रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: भाजपा नेता का दावा, महाराष्ट्र में केवल सत्ता परिवर्तन नहीं, बल्कि शिवसेना को और कमजोर करने की योजना


हमने शिवसेना नहीं छोड़ी है

इन सबके बीच आज एकनाथ शिंदे गुट की ओर से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया गया है। बागी गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने साफ तौर पर कहा कि एकनाथ शिंदे शिवसेना विधायक दल के नेता बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमने शिवसेना नहीं छोड़ी है, हमारे पास दो-तिहाई बहुमत है। उन्होंने कहा कि हम अभी भी शिवसेना में हैं, गलतफहमी है कि हमने पार्टी छोड़ दी है। हमने अभी अपने गुट को अलग किया है। हमारे पास उस रास्ते पर चलने के लिए 2-3वां बहुमत है जो हम चाहते थे। हमारा नया नेता बहुमत से चुना गया। उनके पास 16-17 से ज्यादा विधायक नहीं थे। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि विलय करने की कोई आवश्यकता नहीं है, हमारे गुट को अलग पहचान दी जाएगी और हम किसी अन्य पार्टी के साथ विलय नहीं कर रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: राकांपा ने शिवसेना को ‘धोखा’ दिया, मुख्यमंत्री ठाकरे के साथ चर्चा व्यर्थ रही : बागी विधायक


हमारे गुट को मान्यता दी जानी चाहिए

दीपक केसरकर ने आगे कहा कि हमारे गुट को मान्यता दी जानी चाहिए, अगर यह नहीं दिया गया तो हम अदालत जाएंगे और अपने अस्तित्व और संख्या को साबित करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पास संख्या है, लेकिन हम सीएम उद्धव ठाकरे का सम्मान करते हैं, हम उनके खिलाफ नहीं बोलेंगे। हमें उस रास्ते पर चलना चाहिए जिस पर हमने विधानसभा चुनाव लड़ा था। खर्चे को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि कोई पार्टी हमारे खर्च (होटल के आवास का) का भुगतान नहीं कर रही है, हमारे नेता एकनाथ शिंदे ने हमें बुलाया और हम यहां (गुवाहाटी होटल) आए और रुके; खर्च का भुगतान वही करेंगेग। इन सबके पीछे बीजेपी नहीं है। संजय राउत के बयान पर केसरकर ने कहा कि उन्होंने(संजय राउत) जो बात कही हम इस बारे में जरूर सोचेंगे। हमारा नाम तो शिवसेना ही है, अगर उन्हें लगता है कि उसमें कुछ नहीं जोड़ना तो हम उसको शिवसेना बोलेंगे, हम उनका आदर करेंगे।

प्रमुख खबरें

राष्ट्रपति ने चिरंजीवी-वैजयंती माला को पद्म विभूषण से किया सम्मानित, PM Modi भी रहे मौजूद

निज्जर हत्याकांड में 3 भारतीयों को हिरासत में लिए जाने पर आया विदेश मंत्रालय का बयान, कनाडा से औपचारिक राजनयिक संवाद नहीं हुआ

Tamil Nadu: शिवकाशी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 8 लोगों की मौत

The Deoliwallahs | 3000 चीनी नागरिकों को क्यों बना लिया गया था बंदी? | Matrubhoomi