डिप्रेशन का पैसे या सफलता से कोई लेना देना नहीं है: दीपिका पादुकोण

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 28, 2018

लंदन। बॉलीवुड स्टार दीपिका पादुकोण का मानना है कि मानसिक स्वास्थ्य का इससे कुछ लेना देना नहीं है कि आप कितने सफल हैं। ईएस मैगजीन को दिए साक्षात्कार में ‘‘पद्मावत’’ की अभिनेत्री ने उस समय अवसाद से अपनी जंग को याद किया जब वह अपने करियर के शीर्ष पर थीं।

 दीपिका ने कहा,  2014 में बहुत कुछ हुआ। लोगों को लगता है कि पेशे के लिहाज से यह मेरी जिंदगी के सबसे अच्छे वर्षों में से एक था। मैं करियर के शीर्ष पर थी लेकिन अवसाद में थी .. इसकी चेतावनी के कोई संकेत नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘ यह हो गया और इसका इससे कुछ लेना देना नहीं है कि आपके पास कितने पैसे हैं या आप कितने सफल हैं। यह सचमुच किसी को भी हो सकता है। 

दीपिका ने बताया कि वह अपनी जीवनशैली में बदलाव लाकर और मेडिकेशन के जरिए उबरी तथा उन्होंने लाइव लव लाफ फाउंडेशन शुरू किया। उन्होंने कहा, ‘‘कई लोग हैं जो आते हैं और जिन्होंने कहा कि उन्होंने आत्महत्या करने के बारे में सोचा था लेकिन मैंने जो किया उसे देखने के बाद वे समझते हैं कि वे किस चीज से गुजर रहे हैं और उनकी जिंदगी बदली है। अभिनेत्री ने कहा, ‘‘और यह करने का पूरा मकसद यही था जो मैंने किया। मैं खुश हूं कि मैंने इससे बाहर आने का फैसला किया। 

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला